Move to Jagran APP

Maharashtra politics: NCP विधायकों का बड़ा बयान, शपथ ग्रहण समारोह में बारे में नहीं थी कोई जानकारी

महाराष्ट्र में हुई उलटफेर के बीच एनसीपी विधायकों ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि उन्हें शपथ ग्रहण समारोह के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई थी।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sat, 23 Nov 2019 03:07 PM (IST)Updated: Sat, 23 Nov 2019 03:07 PM (IST)
Maharashtra politics: NCP विधायकों का बड़ा बयान, शपथ ग्रहण समारोह में बारे में नहीं थी कोई जानकारी
Maharashtra politics: NCP विधायकों का बड़ा बयान, शपथ ग्रहण समारोह में बारे में नहीं थी कोई जानकारी

मुंबई (महाराष्ट्र) एएनआइ।  महाराष्ट्र में हुए सियासी उलटफेर के बीच तीन राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के विधायकों ने आरोप लगाया कि उन्हें शनिवार सुबह पहले महाराष्ट्र राजभवन में ले जाया गया जबकि उन्हें शपथ समारोह की जानकारी नहीं थी और वे पार्टी प्रमुख शरद पवार के साथ थे। तीनों विधायकों ने शरद पवार और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे द्वारा संबोधित एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये बयान दिया था। 

loksabha election banner

देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार द्वारा मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करने के घंटों बाद ये प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई थी। एनसीपी विधायक राजेंद्र शिंगाने ने कहा कि अजीत पवार ने उन्हें किसी बात के लिए बुलाया था। वहां से मुझे अन्य विधायकों के साथ राजभवन ले जाया गया। इससे पहले कि हम शपथ समारोह को समझ पाते, मैं पवार साहब के पास गया और उनसे कहा कि मैं शरद पवार और एनसीपी के साथ हूं।

बिना किसी पूर्व सूचना के मुझे वहां ले जाया गया। एनसीपी के विधायकों, संदीप क्षीरसागर और सुनील भुसारा ने भी शरद पवार को समर्थन देने की पुष्टि की। एसीपी सुप्रीमो ने कहा कि पार्टी उनके भतीजे अजीत पवार के खिलाफ कार्रवाई करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि एनसीपी आज शाम 4 बजे अपने नए विधायक दल के नेता का चुनाव करेगी। अजीत पवार का फैसला पार्टी लाइन के खिलाफ है और अनुशासनहीनता है। कोई एनसीपी नेता या कार्यकर्ता एनसीपी-भाजपा सरकार के पक्ष में नहीं है। सभी विधायकों को पता होना चाहिए कि दलबदल विरोधी कानून है और उनके हारने की संभावना है। शरद पवार ने कहा कि ऐसे विधायकों की सदस्यता भी रद की जा सकती है। 

उन्होंने कहा कि एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना, जो बातचीत कर रहे थए वहीं, सरकार बनाएगी और फडणवीस बहुमत साबित नहीं कर पाएंगे। उन्होंने कहा,  राज्यपाल ने उन्हें बहुमत साबित करने के लिए समय दिया है, मुझे यकीन है कि लेकिन वे इसे साबित नहीं कर पाएंगे। इसके बाद, हमारी तीन पार्टियां सरकार बनाएंगी जैसा कि हमने पहले तय किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.