Move to Jagran APP

मध्य प्रदेश के मंत्री गोविंद सिंह बोले- श्रद्धालुओं के लिए तीर्थयात्राओं का आयोजन सरकार का काम नहीं

कांग्रेस नेता गोविंद सिंह बोले- मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना को खत्म कर देना चाहिए।

By Nitin AroraEdited By: Published: Sat, 15 Feb 2020 07:57 AM (IST)Updated: Sat, 15 Feb 2020 08:24 AM (IST)
मध्य प्रदेश के मंत्री गोविंद सिंह बोले- श्रद्धालुओं के लिए तीर्थयात्राओं का आयोजन सरकार का काम नहीं

भोपाल, एएनआइ। मध्य प्रदेश के मंत्री और कांग्रेस नेता गोविंद सिंह ने कहा कि 'मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना' को खत्म कर दिया जाना चाहिए क्योंकि यह धार्मिक यात्राएं कराना सरकार का काम नहीं है। सिंह ने एएनआई से कहा, 'धार्मिक तीर्थयात्राओं का संचालन करना सरकार का काम नहीं है, हालांकि सरकार द्वारा इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है, लेकिन यह मेरी निजी राय है। श्रद्धालुओं को सुविधाएं देना, उनकी मदद करना ठीक है लेकिन सरकारी धन के लिए तीर्थयात्राओं का आयोजन मेरे अनुसार सही नहीं है। तीर्थयात्रा का संचालन लोगों द्वारा अर्जित धन पर किया जाना चाहिए।'

loksabha election banner

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा वैष्णो देवी, काशी, द्वारका और रामेश्वरम में 15 फरवरी को प्रस्तावित धार्मिक यात्रा के कुछ दिन पहले मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य के कम से कम 4000 वृद्धों के लिए पाँच राज्य प्रायोजित तीर्थयात्रा को रद्द कर दिया था। इसके बाद यह मामला सुर्खियों में आया था। हालांकि, सिंह ने आगे कहा कि जो धनराशि बचती है, उसका बेहतर उपयोग शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा और अन्य क्षेत्रों में राज्य के सभी लोगों की बेहतरी के लिए किया जा सकता है।

दूसरी ओर, भाजपा नेता और विधायक विश्वास सारंग ने कांग्रेस नेता के बयानों पर कड़ी आपत्ति जताई और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से इस मुद्दे पर पार्टी और सरकार के रुख को स्पष्ट करने का आग्रह किया। सारंग ने एएनआई से बातचीत में कहा, 'यह एक बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण बयान है, एक तरफ, कांग्रेस सरकार IFFA अवार्ड्स के आयोजन के बारे में लंबे दावे कर रही है और उनके मंत्री का कहना है कि तीर्थयात्राओं को रोक दिया जाना चाहिए। भाजपा सरकार ने गरीब लोगों को तीर्थ स्थलों की यात्रा के लिए सक्षम बनाने के लिए इस योजना को शुरू किया था। सबसे बुरी बात यह है कि उन्होंने लोगों की भावनाओं का मजाक बनाया है।'

उन्होंने कहा, 'सीएम कमलनाथ को आगे आना चाहिए और स्पष्ट करना चाहिए कि यह मंत्री की निजी राय है या सरकार और कांग्रेस पार्टी का बयान है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.