Move to Jagran APP

गुना में दलित दंपती की पिटाई के मामले की जांच के लिए मध्‍य प्रदेश कांग्रेस ने गठ‍ित की कमेटी

मध्‍य प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) ने गुना में दलित दंपती की पुलिस द्वारा कथित तौर पर पिटाई के मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन किया है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Thu, 16 Jul 2020 04:32 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 04:32 PM (IST)
गुना में दलित दंपती की पिटाई के मामले की जांच के लिए मध्‍य प्रदेश कांग्रेस ने गठ‍ित की कमेटी
गुना में दलित दंपती की पिटाई के मामले की जांच के लिए मध्‍य प्रदेश कांग्रेस ने गठ‍ित की कमेटी

भोपाल, एएनआइ। मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री एवं राज्‍य कांग्रेस इकाई के अध्‍यक्ष कमलनाथ (Kamal Nath) ने गुना में दलित दंपती की पुलिस द्वारा कथित तौर पर पिटाई के मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन किया है। मध्‍य प्रदेश कांग्रेस क‍मेटी (Madhya Pradesh Congress Committee) ने अपने बयान में कहा कि पार्टी प्रदेश अध्‍यक्ष द्वारा गठित की गई यह कमेटी 17 जुलाई को मौका-ए-वारदात का दौरा करेगी और घटना पर जानकारी जुटाएगी। यह कमेटी कमलनाथ को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। बयान में कहा गया है कि इस टीम में पूर्व मंत्री एवं विधायकों समेत सात सदस्‍य होंगे।

loksabha election banner

गौरतलब है कि गुना के जगनपुर क्षेत्र में एक सरकारी मॉडल कॉलेज के निर्माण के लिए निर्धारित सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने गई पुलिस ने कथित तौर पर दलित दंपती की पिटाई की। दंपती ने मंगलवार को इस मुहिम के विरोध में कीटनाशक पी लिया। राज्‍य के गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने बताया कि इस घटना को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने गुना के जिलाधिकारी, आईजी और पुलिस अधीक्षक को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है। मुख्यमंत्री ने घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।

Guna MP News: Guna में पुलिस ने किसान दंपति को पीटा, Video Viral होने के बाद कलेक्टर और SP हटाए गए

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने भी इस घटना को लेकर भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस की लड़ाई इसी सोच और अन्याय के खिलाफ है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'हमारी लड़ाई इसी सोच और अन्याय के ख़िलाफ है।' प्रियंका गांधी ने वीडियो शेयर कर कहा, 'गरीबों पर हमला, दलितों पर हमला, किसान पर हमला, लोकतंत्र पर हमला, यही है भाजपा का चाल, चेहरा और चरित्र... कांग्रेस इस अन्याय के खि‍लाफ जी-जान से लड़ेगी।'

वहीं, कांग्रेस की किसान इकाई किसान कांग्रेस ने भी इस घटना को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर आग्रह किया कि इस मामले में संज्ञान लेकर संबंधित प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। किसान कांग्रेस के उपाध्यक्ष सुरेंद्र सोलंकी ने कहा कि भाजपा की सरकारों में किसानों और दलितों पर हमले आम बात हो चुकी है। इसलिए हम सीधे प्रधानमंत्री से अपील करते हैं कि वह ऐसे मामलों में कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि किसान कांग्रेस के पदाधिकारी जल्द गुना जाएंगे और सख्त कार्रवाई के लिए प्रशासन पर दबाव बनाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.