Move to Jagran APP

MP By Election 2020 Photos: 28 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी, इमरती देवी और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने डाला वोट

आज देशभर में कई राज्यों में उपचुनाव हो रहे हैं। इसमें मध्य प्रदेश भी शमिल है। शहर के 19 जिलों की 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। कोरोना काल के बीच खास इंतजाम किए गए हैं। भाजापा उम्मीदवार इमरती देवी ने भी वोट डाला।

By Pooja SinghEdited By: Published: Tue, 03 Nov 2020 09:00 AM (IST)Updated: Tue, 03 Nov 2020 11:18 AM (IST)
MP By Election 2020 Photos: 28 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी, इमरती देवी और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने डाला वोट
मध्य प्रदेश: इंदौर में राज्य विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान चल रहे हैं।

भोपाल, एएनआइ। आज देशभर में कई राज्यों में उपचुनाव हो रहे हैं। इसमें मध्य प्रदेश भी शमिल है। शहर के 19 जिलों की 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। राज्य सरकार के 12 मंत्रियों के साथ कुल 355 उम्मीदवार मैंदान में है। वोटिंग के दौरान 3 लाख 67 हजार 751 मतदाता मतदान करेंगे। कोरोना महमारी के चलते मतदान का समय एक घंटे के लिए बढ़ाया गया है। दरअसल, आखिरी एक घंटे में कोरोना संक्रमित मतदाता मतदान करेंगे।

loksabha election banner

बता दें कि राज्य में इतनी सीटों पर पहली बार उपचुनाव हो रहे हैं। इस चुनाव से तय होगा कि राज्य में किस  सरकार बनेगी। इस चुनाव के परिणाम 10 नवंबर को आएंगे। 230 सदस्यीय सदन में भाजपा के पास वर्तमान में107 विधायक हैं, जबकि कांग्रेस के सदन में 87 विधायक हैं।

ग्वालियर डबरा उपचुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार, इमरती देवी ने बूथ संख्या 219 पर अपना वोट डाला। इस दौरान वह लाल साड़ी में नजर आईं। बता दें कि कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता एवं पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी इमरती देवी के खिलाफ अमर्यादित टिप्‍पणी की थी। इसके बाद कमलनाथ से चुनाव आयोग ने स्टार प्रचारक का दर्जा छीन लिया था। 

मध्य प्रदेश के इंदौर में राज्य विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान चल रहे हैं। कोरोना महामारी में हो रहे इस उपचुनाव में मतदान केंद्र पर लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन के इंतजाम किए गए हैं। बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट करते हुए लिखा कहा,'मित्रों, निर्णय की घड़ी आ गई है! मैं 28 सीटों के सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि सभी गाइडलाइंस का पालन करते हुए अधिक से अधिक संख्या में वोट दें। चुनाव आयोग के अनुसार सुबह 9 बजे तक 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के दौरान 7.70 फीसद मतदान हुआ है। 

ग्वालियर से भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राज्य विधानसभा क्षेत्र केस लिए अपना वोट डाला। बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर इमरती देवी के खिलाफ इस्तेमाल किए अपशब्दों की कड़ी आलोचना की थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.