Move to Jagran APP

तेलंगाना में लॉकडाउन 29 मई तक बढ़ाया गया, मुख्‍यमंत्री ने किया एलान

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने राज्य में लॉकडाउन की अवधि 29 मई तक बढ़ाने का एलान किया है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 05 May 2020 10:32 PM (IST)Updated: Wed, 06 May 2020 07:03 AM (IST)
तेलंगाना में लॉकडाउन 29 मई तक बढ़ाया गया, मुख्‍यमंत्री ने किया एलान
तेलंगाना में लॉकडाउन 29 मई तक बढ़ाया गया, मुख्‍यमंत्री ने किया एलान

हैदराबाद, एएनआइ। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने राज्य में लॉकडाउन की अवधि 29 मई तक बढ़ाने का एलान किया है। कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए केंद्र सरकार द्वारा देशभर में लगाया गया लॉकडाउन 17 मई को खत्म हो रहा है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने की लोगों से सहयोग की अपील

मंगलवार को पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री राव ने कहा कि लोगों को जरूरी वस्तुओं की खरीदारी का काम शाम छह बजे तक कर लेना चाहिए और अपने घर पहुंच जाना चाहिए। राज्य में शाम सात बजे से क‌र्फ्यू लागू कर दिया जाएगा। इस दौरान यदि किसी को बाहर पाया गया, तो पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी।

राज्य में शाम सात बजे से क‌र्फ्यू  लगाएगी सरकार

उन्होंने कहा कि हम चिकित्सा उपकरणों से पूरी तरह लैस हैं। हम किसी भी संभावित स्थिति का सामना करने के लिए तैयार हैं। लोगों को हमारे साथ सहयोग करना चाहिए। यदि चिकित्सा कारणों से कोई आपातकालीन स्थिति न हो तो 65 वर्ष से अधिक के लोगों को घर से नहीं निकलना चाहिए। बच्चों को भी घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी। तेलंगाना में अब तक कोरोना वायरस के 1096 मरीज मिले हैं। अब उनमें 628 मरीज अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज हो चुके हैं। अब तक राज्‍य में 439 सक्रिय केस हैं। मंगलवार को 11 नए कोरोना वायरस के नए केस आए हैं।

कक्षा एक से नौ तक के सभी छात्र पास

तेलंगाना सरकार ने मंगलवार को एक आदेश जारी कर अकादमिक सत्र 2019-20 के लिए सभी सरकारी, सहायता प्राप्त और गैर सहायता प्राप्त निजी स्कूलों में पढ़ रहे कक्षा एक से नौ तक के छात्रों को पास कर दिया है। राज्य के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने 12 अप्रैल को ही पत्रकारों से बात करते हुए एलान किया था कि कक्षा एक से नौ तक की पढ़ाई कर रहे छात्रों के अभिभावकों को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। कैबिनेट ने इन क्लासों में पढ़ रहे सरकारी और निजी स्कूलों के सभी छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट करने का फैसला किया है।

केंद ने 17 मई तक लॉकडाउन का किया है एलान 

ज्ञात हो कि कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए केंद्र सरकार सरकार ने पिछले शनिवार को देश में लागू लॉकडाउन को दो हफ्ते यानि 17 मई के लिए बढ़ाने की घोषणा की थी। इस दौरान देश में हवाई, ट्रेन, बस व मेट्रो सेवा समेत माल, सिनेमाघर आदि बंद रहेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की जारी सूची के अनुसार फिलहाल 130 रेड जोन जिले, 284 आरेंज जिले और 319 ग्रीन जोन जिले हैं। यह लॉकडाउन पिछले लॉकडाउन की तुलना में काफी नरम है। इसमें न सिर्फ ग्रीन जोन बल्कि रेड जोन में भी कई कई गतिविधियों में राहत मिलेगी। इसमें पहले ही चंदशेखर राव ने लॉकडाउन को 29 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर दी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.