Move to Jagran APP

भाजपा के समर्थन में इमरान खान के बयान पर लेफ्ट ने पीएम मोदी को लिया आड़े हाथ

भाजपा के समर्थन में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारी की गई टिप्पणी वामपंथी दलों ने पीएम मोदी और पाक पीएम इमरान खान पर जमकर वार किया।

By Atyagi.jimmcEdited By: Published: Wed, 10 Apr 2019 04:32 PM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2019 04:32 PM (IST)
भाजपा के समर्थन में इमरान खान के बयान पर लेफ्ट ने पीएम मोदी को लिया आड़े हाथ
भाजपा के समर्थन में इमरान खान के बयान पर लेफ्ट ने पीएम मोदी को लिया आड़े हाथ

नई दिल्ली,प्रेट्र। वामपंथी दलों ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। भाजपा के समर्थन में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा की गई टिप्पणी पर विपक्षी दलों ने कहा कि पड़ोसी देश के इस बयान ने स्पष्ट कर दिया है। वह भारत के अगले पीएम के रूप में नरेंद्र मोदी को देखना चाहते हैं। 

loksabha election banner

सीपीआइ (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी ने विदेशी सरकारों द्वारा भारत में आम चुनावों के परिणामों को प्रभावित करने पर चिंता जताई है। विदेशी पत्रकारों को दिए एक साक्षात्कार में खान ने कहा कि उनका मानना ​​है कि भारत के साथ शांति वार्ता और कश्मीर मुद्दे को खत्म करने का एक बेहतर मौका हो सकता है यदि भाजपा आम चुनाव जीतती है तो। पाकिस्तान मोदी के चुनाव अभियान का एकमात्र मुद्दा रहा है। येचुरी ने ट्वीट करते हुए लिखा अब हम जानते हैं कि पाकिस्तान वास्तव में पीएम के रूप में किसे देखना चाहता है। एक ऐसे प्रधानमंत्री को जो बिना बुलाए पाकिस्तान गए। एकमात्र ऐसे भारतीय पीएम जिसने आइएसआइ को सैन्य अड्डे पर आमंत्रित किया है।

येचुरी ने कहा कि विदेशी सरकार जिस तरह से हमारी लोकतांत्रिक चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने की कोशिश कर रही है ये हमारे लिए गंभीर चिंता का विषय है। पिछले साल खबरें थी कि आइएसआइ चाहता है कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने। अब पाकिस्तानी पीएम ऐसा बोल रहे हैं। दरअसल, इमरान खान ने कहा था कि कश्मीर मामले पर दक्षिणपंथियों की प्रतिक्रिया से डरेंगी।

सीपीआइ नेता डी राजा ने पाक पीएम के बयान पर कहा कि भारत सरकार पर टिप्पणी करना उनका व्यवसाय नहीं है। उन्होंने कहा कि ये तय करना भारत की जनता के हाथ में है। इमरान खान कैसे बोल सकते हैं कि दूसरी पार्टियां शांति वार्ती का समर्थन नहीं करेंगी। अब इसपर तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही जवाब देना होगा की इमरान खान क्यों उनके लिए बैटिंग कर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.