Move to Jagran APP

कुमारस्वामी ने पार की चापलूसी की हदें, राहुल को बताया पुण्यात्मा, कृषि कर्ज 15 दिन में माफ होंगे

एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि कर्नाटक के किसानों के कृषि कर्ज 15 दिन में माफ कर दिए जाएंगे। वादे से मुकरने का कोई सवाल नहीं है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 30 May 2018 10:52 PM (IST)Updated: Wed, 30 May 2018 10:52 PM (IST)
कुमारस्वामी ने पार की चापलूसी की हदें, राहुल को बताया पुण्यात्मा, कृषि कर्ज 15 दिन में माफ होंगे

बेंगलुरु, प्रेट्र। कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस की बैसाखी से सत्ता हासिल करने पर चापलूसी की सभी हदें पार कर दी हैं। देश की सबसे पुरातन पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी को पुण्यात्मा बताते हुए कहा कि उनके विश्वास के कारण ही मुझे सत्ता मिली है।

loksabha election banner

-कर्नाटक के सीएम ने कहा-उनके विश्वास के कारण मुझे सत्ता मिली है

-राज्य के किसानों से कहा-अब कृषि कर्ज 15 दिन में माफ होंगे

हाल ही में सीएम और जद एस नेता कुमारस्वामी ने कहा था कि वह कांग्रेस की दया पर हैं और जनता की नहीं। बुधवार को उन्होंने चापलूसी की इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए कहा कि आज मेरे साथ भले ही जनता का आशीर्वाद न हो, लेकिन पुण्यात्मा ने उनमें विश्वास जताकर उन्हें सत्ता दी है।

देवेगौड़ा के बेटे कुमारस्वामी ने किसानों की कर्ज माफी के अपने वायदे को पूरा करने के संबंध में किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें एक अच्छा मौका मिला है। मैं सब करूंगा। वह (राहुल) विरोध नहीं करेंगे, मैं उन्हें मना लूंगा।

वादे से मुकरने का सवाल नहीं

एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि कर्नाटक के किसानों के कृषि कर्ज 15 दिन में माफ कर दिए जाएंगे। वादे से मुकरने का कोई सवाल नहीं है। उन्होंने कहा कि हम पंद्रह दिन में कर्जमाफी को पूरी तरह लागू करेंगे। जो भी परेशानी आएगी, उसे दूर करेंगे। अभी कर्ज राशि की गणना की जा रही है, वह जितने भी हजार करोड़ होगी, वह माफ होगी।

येद्दयुरप्पा की आंदोलन की धमकी

सरकार बनते ही 24 घंटे में कर्ज माफी का वादा पूरा नहीं करने को लेकर भाजपा अब जद एस-कांग्रेस सरकार पर निशाना साध रही है। कर्नाटक भाजपा के प्रमुख बीएस येद्दयुरप्पा ने कुमारस्वामी पर किसानों को धोखा देने का आरोप लगाते हुए राज्य सरकार के खिलाफ आंदोलन शुरू करने की धमकी दी है। कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता येद्दयुरप्पा ने कहा कि कुमारस्वामी ने 53,000 करोड़ के कर्ज माफ करने का वादा किया था, लेकिन किसानों की सभा में उन्होंने अब कहा है कि वह छोटे और मझोले किसानों का कर्ज 15 दिनों में माफ करेंगे। बाकियों का दूसरे चरण में होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.