Move to Jagran APP

Kerala Polls: चांडी को नेमोम निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़वाने की अटकलों के बीच पुथुप्पल्ली में हाई ड्रामा

दो बार के मुख्यमंत्री 1970 के दशक से पिछले 51 वर्षों से राज्य विधानसभा में पुथुप्पल्ली का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। एक भावनात्मक समर्थक उनके घर की छत पर चढ़ गया और आत्महत्या करने की धमकी दी समर्थक के हाथों में पार्टी का झंडा था।

By Nitin AroraEdited By: Published: Sat, 13 Mar 2021 02:56 PM (IST)Updated: Sat, 13 Mar 2021 02:56 PM (IST)
Kerala Polls: चांडी को नेमोम निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़वाने की अटकलों के बीच पुथुप्पल्ली में हाई ड्रामा
Kerala Polls: चांडी को नेमोम निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़वाने की अटकलों के बीच पुथुप्पल्ली में हाई ड्रामा

तिरुवनंतपुरम, पीटीआइ। पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी को 6 अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव में नेमोम से चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच, कोट्टायम जिले में उनके गृह निर्वाचन क्षेत्र पुथुप्पल्ली में शनिवार को भारी ड्रामा देखने को मिला। वहां मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके घर के पास विरोध प्रदर्शन किया और वह क्षेत्र छोड़कर कहीं और से चुनाव लड़ने पर  आत्महत्या करने की धमकी दी।

loksabha election banner

नेमोम निर्वाचन क्षेत्र, तिरुवनंतपुरम जिले में स्थित एक उपनगर है और वे इकलौती सीट ऐसी है, जहां भाजपा का उम्मीदवार चुना हुआ है। महिलाओं सहित बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं और अनुयायियों ने सुबह से ही उनके घर के पास इकट्ठा हो गए और नारे लगाए, उन्होंने कहा कि वे अपने लंबे समय के विधायक को पुथुप्पल्ली से किसी अन्य खंड में चुनाव लड़ने के लिए नहीं जाने देंगे।

दो बार के मुख्यमंत्री 1970 के दशक से पिछले 51 वर्षों से राज्य विधानसभा में पुथुप्पल्ली का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। एक भावनात्मक समर्थक उनके घर की छत पर चढ़ गया और आत्महत्या करने की धमकी दी, समर्थक के हाथों में पार्टी का झंडा था।

बता दें कि हाल ही में चुनाव आयोग ने राज्य में विधानसभा चुनाव को लेकर तारीखों का एलान किया था। केरल में 140 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। निवर्तमान विधानसभा में आठ महिला विधायक हैं और बाकी 132 पुरुष विधायक हैं। 1 जून, 2021 को केरल सरकार का कार्यकाल समाप्त होना है। मुख्य चुनाव आयुक्त, सुनील अरोड़ा ने बताया केरल में पहले 21,498 चुनाव केंद्र थे, अब यहां चुनाव केंद्रों की संख्या 40,771 होगी। 

मुख्य चुनाव आयुक्त, सुनील अरोड़ा ने बताया कि केरल में 6 अप्रैल को चुनाव होंगे। राज्य की 140 सीटों पर एक साथ चुनाव होंगे। 2 मई को मतगणना होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.