Move to Jagran APP

Karnataka Politics: कर्नाटक सरकार में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर ऑडियो हुआ वायरल, भाजपा ने बताया फर्जी

Karnataka Politics कर्नाटक (Karnataka) में भाजपा सरकार (BJP) में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बीच नलिन कुमार कतील (Nalin Kumar Kateel) की एक तथाकथित ऑडियो क्लिप वायरल हो गई। हालांकि कतील ने इस वायरल ऑडियो को फर्जी बताया है।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Mon, 19 Jul 2021 08:56 AM (IST)Updated: Mon, 19 Jul 2021 09:12 AM (IST)
Karnataka Politics: कर्नाटक सरकार में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर ऑडियो हुआ वायरल, भाजपा ने बताया फर्जी
कर्नाटक सरकार में नेतृत्व परिवर्तन का मामला गरमाया।(फोटो: दैनिक जागरण)

बेंगलुरू, एएनआइ। Karnataka Politics, कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बीच भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील का कथित तौर पर नेतृत्व में संभावित बदलाव का संकेत देने वाला एक ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो हुआ है। हालांकि, कतील ने ऑडियो को फर्जी बताया और रिकॉर्डिंग से किसी तरह के जुड़ाव से इनकार किया है। 47 सेकंड के इस ऑडियो क्लिप में प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष कतील के जैसी आवाज सुनाई दे रही है। इसमें कहा जा रहा है कि कर्नाटक में नेतृत्व में निश्चित रूप से बदलाव होने जा रहा है, एक पूरी तरह से नई टीम बनेगी। यह पूरी बातचीत दक्षिण कन्नड़ क्षेत्र की स्थानीय तुलु बोली में है।

loksabha election banner

कतील जैसी आवाज में यह भी सुनाई दे रहा है कि 'नए मुख्‍यमंत्री के चुनाव का फैसला भी दिल्‍ली में लिया जाएगा। इसके लिए कोई भी स्‍थानीय उम्‍मीदवार नहीं है। वहीं इस ऑडियो क्लिप के सामने आने के बाद कतील ने कहा है कि उनका इससे कोई संबंध नहीं है। कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष ने इस वायरल ऑ़डियों पर कहा है कि किसी ने व्हाट्सएप के जरिए मेरा फर्जी ऑडियो क्लिप साझा किया। मैं मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा से मामले की जांच का आदेश देने की अपील करता हूं। उन्‍होंने कहा है कि वह सोमवार को मुख्‍यमंत्री बीएस येडियुरप्‍पा से इसकी शिकायत करेंगे।

कर्नाटक बीजेपी प्रमुख कतील का कहना है, 'मेरे जैसी आवाज बनाकर इस तरह का ऑडियो जारी करना पार्टी की छवि खराब करने का प्रयास है। इसके पीछे के लोगों की पहचान करने के लिए जांच जरूरी है।

वहीं कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन और मंत्रिपरिषद में फेरबदल व विस्तार की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा ने 16 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। लगभग 20 मिनट की इस मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ने कहा था कि उन्होंने प्रधानमंत्री से मेकेदातु बांध परियोजना सहित राज्य के विकास से जुड़ी लंबित परियोजनाओं के जल्द क्रियान्वयन का आग्रह किया। राज्य में नेतृत्व परिवर्तन के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कोई सीधा जवाब नहीं दिया था। लेकिन कहा था कि उन्होंने अब तक इस्तीफा नहीं दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.