Move to Jagran APP

कर्नाटक बाढ़: सीएम कुमार स्वामी ने केंद्र से कहा, हमें चाहिए आर्थिक मदद

कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी ने बाढ़ग्रस्‍त कोडागु के लिए केंद्र से 100 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता की मांग की है।

By Monika MinalEdited By: Published: Tue, 21 Aug 2018 10:18 AM (IST)Updated: Tue, 21 Aug 2018 12:25 PM (IST)
कर्नाटक बाढ़: सीएम कुमार स्वामी ने केंद्र से कहा, हमें चाहिए आर्थिक मदद
कर्नाटक बाढ़: सीएम कुमार स्वामी ने केंद्र से कहा, हमें चाहिए आर्थिक मदद

बेंगलुरु (एएनआइ)। एक ओर केरल में हालात भयावह हो गए हैं, दूसरी ओर कर्नाटक का कोडागु जिला बाढ़ के कारण अस्त-व्यस्त है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कोडागु जिले के लिए केंद्र से राहत की मांग की है। उन्होंने केंद्र से आग्रह कर 100 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देने की बात कही है।

loksabha election banner

मीडिया को संबोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री ने कहा, ‘प्रधानमंत्री ने केरल के लिए 500 करोड़ रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया है, कोडागु के लिए हम केवल 100 करोड़ रुपये की उम्मीद करते हैं।’ उन्‍होंने आगे बताया कि इसके लिए हम केंद्र सरकार से अनुरोध करेंगे। हमें कनेक्टीविटी के लिए सड़कों की मरम्‍मत करानी होगी। हम आर्मी व राष्‍ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) से मदद ले रहे हैं।

उधर, कोडागु डिस्‍ट्रिक्‍ट इंचार्ज एसआर महेश ने लोगों से आग्रह किया है कि अब अधिक खाद्य सामग्री न भेजें बल्‍कि इसकी जगह आर्थिक मदद मुख्‍यमंत्री के आपदा राहत कोष में ट्रांसफर करें क्‍योंकि यहां काफी खाद्य सामग्री है और अधिक रखने के लिए पर्याप्‍त जगह की कमी है।

मुख्‍यमंत्री ने कहा, ‘कोडागु में बाढ़ के हालात का मुआयना करने के लिए हमने हवाई सर्वेक्षण किया। अब तक बाढ़ के कारण कुल 12 मौत हो चुकी है। 845 मकान क्षतिग्रस्त हैं।’

कुमारस्वामी ने कहा कि कुल 6620 लोगों को राहत शिविरों में ले जाया गया है। 41 राहत शिविर कोडागु में और 9 दक्षिण कन्नड में बनाए गए हैं। इन शिविरों में कुल 6620 लोगों को रखा गया है। यहां पर्याप्‍त मात्रा में पेयजल और दूध भेजने की व्‍यवस्‍था है।’

20 अगस्‍त को कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री जी परमेश्‍वर ने कहा कि भाजपा नीत केंद्र सरकार को कोडागु जिले में जारी राहत प्रयासों के लिए पर्याप्‍त आर्थिक सहायता का आवंटन करना चाहिए। 19 अगस्‍त को कोडागु जिले में कुमारस्‍वामी ने भूस्‍खलन और बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया था। मुख्‍यमंत्री ने अवर्ती गांव में उन परिवारों के बीच चेक भी बांटे जिनका मकान बाढ़ में तबाह हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.