Move to Jagran APP

'विपक्ष परेशान है, अच्छे दिन की आस है', मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर कपिल सिब्बल का कटाक्ष

Kapil Sibal on 9 years of PM Modi govt मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने के एक दिन बाद कपिल सिब्बल ने हमला बोला है। उन्होंन कहा कि देश में अच्छे दिन थम गए हैं और स्वायत्त संस्थानों पर कब्जा हो गया है।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaPublished: Sat, 27 May 2023 12:18 PM (IST)Updated: Sat, 27 May 2023 12:18 PM (IST)
'विपक्ष परेशान है, अच्छे दिन की आस है', मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर कपिल सिब्बल का कटाक्ष
Kapil Sibal on 9 years of PM Modi govt

नई दिल्ली, पीटीआई। Kapil Sibal on 9 years of PM Modi Govt राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि राजनीति बंटी हुई है, जबकि अच्छे दिन थम गए हैं और संस्थानों पर ‘‘कब्जा’’ कर लिया गया, ये सब हुआ इन नौ साल में। सिब्बल ने इसी के साथ 2024 के आम चुनाव में सरकार बदलने का भी आह्वान किया।

loksabha election banner

सरकार पर बोला हमला

पूर्व केंद्रीय मंत्री सिब्बल का भाजपा नीत एनडीए सरकार पर हमला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नौ साल पूरे होने के एक दिन बाद आया है। उन्होंन कहा कि देश को अभी भी अच्छे दिनों की आस है। सिब्बल ने इसी के साथ इन 9 सालों में स्वायत्त संस्थानों पर सरकार के कब्जे की भी बात कही। 

'अच्छे दिन' थम गए

एक ट्वीट में सिब्बल ने कुछ पंक्तियों का इस्तेमाल करते हुए कहा- "मोदी के नौ साल, मीडिया 'गोदी' है और भारत मोदी है। भय और छल जारी, सुधार की कोई आवश्यकता नहीं। राजनीति विभाजित, 'अच्छे दिन' थम गए। विपक्ष जम गया, प्रमुख नेताओं को परेशान किया गया। संस्थानों पर कब्जा कर लिया गया, समाज टूट गया। आइए अब हम 2024 में बदलाव के लिए प्रार्थना करें।"

कांग्रेस को सिब्बल कह चुके अलविदा 

बता दें कि यूपीए सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे सिब्बल ने पिछले साल मई में कांग्रेस छोड़ दी थी और समाजवादी पार्टी के समर्थन से एक स्वतंत्र सदस्य के रूप में राज्यसभा के लिए चुने गए थे। उन्होंने हाल ही में अन्याय से लड़ने के उद्देश्य से एक गैर-चुनावी मंच 'इंसाफ' शुरू किया।

भाजपा बोली- नौ साल में बदला देश

सरकार पर सिब्बल का हमला भाजपा द्वारा एनडीए सरकार के नौ साल की उपलब्धियों को बताने के बाद आया है। भाजपा ने दावा किया है कि इन सालों में देश ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में "सर्वांगीण विकास और समावेशी विकास" देखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.