Move to Jagran APP

सबसे महंगे चौकीदार की नाक के नीचे घोटाला कर विदेश भाग रहे घोटालेबाज- सिब्बल

कपिल सिब्बल ने पीएम मोदी को दुनिया का सबसे महंगा चौकीदार बताते हुए कहा कि उनकी आंख व नाक के नीचे घोटाले को अंजाम दिया जा रहा है।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Sat, 24 Feb 2018 07:00 PM (IST)Updated: Sat, 24 Feb 2018 07:00 PM (IST)
सबसे महंगे चौकीदार की नाक के नीचे घोटाला कर विदेश भाग रहे घोटालेबाज- सिब्बल
सबसे महंगे चौकीदार की नाक के नीचे घोटाला कर विदेश भाग रहे घोटालेबाज- सिब्बल

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। पीएनबी बैंक घोटाले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राजनीतिक घेराबंदी की कोशिशों में जुटी कांग्रेस और राहुल गांधी का सियासी वार लगातार तीखा होता जा रहा है। पीएनबी के बाद ओरिएंटल बैंक ऑफ कामर्स के एक ताजा घोटाले के मामले को हथियार बनाते हुए राहुल ने पीएम पर निशाना साधते हुए इसे सरकार की जन धन लूट योजना का एक और उदाहरण करार दिया। वहीं पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने पीएम मोदी को दुनिया का सबसे महंगा चौकीदार बताते हुए कहा कि उनकी आंख व नाक के नीचे घोटाले को अंजाम दिया जा रहा है।

loksabha election banner

राहुल गांधी ने ओरिएंटल बैंक के 390 करोड रुपये के घोटाले पर ट्वीट करते हुए शनिवार को कहा कि दिल्ली के एक और ज्वेलर्स ने फर्जी एलओयू के जरिये नीरव मोदी की तर्ज पर किया घोटाला। इस घोटाले में भी सरकार कहीं और देखती रही और नीरव मोदी तथा विजय माल्या की तरह यह कारोबारी भी रकम उड़ा कर भाग गया। पीएम पर तंज कसते हुए राहुल ने कहा कि मोदी जी के शासन में जन धन लूट योजना का एक यह और घोटाला है।

राहुल के पीएम पर इस प्रहार के बाद कांग्रेस की ओर से वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने प्रेस कांफ्रेंस कर सरकार से सवाल किया कि घोटाले करने वाले कैसे देश से बाहर भाग जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह 11400 करोड रुपये के पीएनबी घोटाले से जुडे़ तथ्य सामने आ रहे हैं वे बेहद गंभीर हैं। इसमें बैंकिंग आडिट से लेकर रिस्क मैनेजमेंट सिस्टम की धज्जियां उड़ गई है और इसलिए कांग्रेस की मांग है कि पीएम घोटाले के जिम्मेदार लोगों का उत्तरदायित्व तय किया जाए।

उन्होंने 60 दिन के अंदर रिजर्व बैंक और बैंकों की खामियों की जांच पूरी करने की मांग भी उठाई। नीरव मोदी जैसे फ्राड और घोटाले से बचने के लिए बैंकों में आनलाइन सिस्टम पर जोर देते हुए सिब्बल ने कहा कि 30 दिन में यह व्यवस्था लागू हो जाएगी पीएम को देश को ऐसा भरोसा देना चाहिए। सिब्बल ने कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि पीएम मोदी के रुप में सबसे महंगे चौकीदार के होने के बाद भी घोटालेबाज देश की रकम लूट कर विदेश भाग रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.