Move to Jagran APP

VIDEO: कंगना रनोट ने अब बाला साहब ठाकरे को याद करते हुए शिवसेना-कांग्रेस पर उठाए सवाल, सोनिया गांधी भी घेरे में

कंगना रनोट ने तीन ट्वीट किए और सबमें कांग्रेस को टैक किया हुआ है। कंगना ने बाला साहब ठाकरे का भी जिक्र किया और कांग्रेस से जुड़े उनके डर को उजागर किया।

By Nitin AroraEdited By: Published: Fri, 11 Sep 2020 10:14 AM (IST)Updated: Fri, 11 Sep 2020 12:46 PM (IST)
VIDEO: कंगना रनोट ने अब बाला साहब ठाकरे को याद करते हुए शिवसेना-कांग्रेस पर उठाए सवाल, सोनिया गांधी भी घेरे में

नई दिल्ली, एजेंसी। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनोट एक के बाद एक बड़े बयान दे रही हैं। पिछले दिनों उनका शिवसेना के मंत्री से शुरू हुआ विवाद बढ़ता जा रहा है। इस बीच उनके ऑफिस पर तोड़फोड़ भी की गई। अब जहां शुक्रवार को एक बार फिर उन्होंने बड़ा बयान देकर राजनीतिक गलियारों में हलचल पैदा कर दी है। उनके द्वारा लगातार तीन ट्वीट किए गए, जिसमें उन्होंने बाला साहब ठाकरे का भी जिक्र किया और कांग्रेस से जुड़े उनके डर को उजागर किया। बता दें कि उन्होंने अपने पहले ट्वीट में कहा, 'महान बाला साहेब ठाकरे मेरे सबसे पसंदीदा आइकनों में से एक हैं, उनका सबसे बड़ा डर था कि किसी दिन शिवसेना गुटबन्धन करेगी और कांग्रेस बन जाएगी।' इस ट्वीट को करते हुए कंगना ने कांग्रेस को टैक किया हुआ है और कहा- मैं यह जानना चाहता हूं कि आज उनकी पार्टी की हालत को देखते हुए उनकी सजग भावना क्या है?

loksabha election banner

कंगना द्वारा किए गए लगातार कई ट्वीट कांग्रेस पर कई सवाल खड़े कर रहे थे। उनके अगले ट्वीट में कांग्रेस कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को निशाने पर लिया गया। उन्होंने लिखा, 'प्रिय आदरणीय कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जी, एक महिला होने के नाते आप महाराष्ट्र में आपकी सरकार द्वारा किए गए बरताव से दुखी नहीं हैं? क्या आप डॉ अंबेडकर द्वारा हमें दिए गए संविधान के सिद्धांतों को बनाए रखने के लिए अपनी सरकार से अनुरोध नहीं कर सकतीं?

उन्होंने आगे सोनिया गांधी से कहा, 'आप पश्चिम में पले बढ़े हैं और भारत में यहां रहते हैं। आप महिलाओं के संघर्ष से अवगत हो सकते हैं। जब आपकी खुद की सरकार महिलाओं का उत्पीड़न कर रही है और कानून और व्यवस्था का मजाक बना रही है, तो ऐसे में इतिहास आपकी चुप्पी और उदासीनता को जरूरी याद रखेगा। मुझे उम्मीद है कि आप हस्तक्षेप करेंगीं।

गौरतलब है कि मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र के बारे में कंगना के एक हाल में दिए बयान से विवाद खड़ा हो गया था। उन्होंने कहा था कि वह मुंबई में असुरक्षित महसूस करती हैं। इसके बाद शिवसेना के नेता संजय राउत ने उनसे मुंबई वापस नहीं आने को कहा था। राउत के इस बयान के बाद एक्ट्रेस ने मुंबई की तुलना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से की थी। वहीं, 9 सितंबर (बुधवार) को ही कंगना अपने गृह राज्य हिमाचल प्रदेश से मुंबई लौटी हैं। उनको गृह मंत्रालय की तरफ से सुरक्षा प्रदान हुई है। कंगना ने आरोप लगाया है कि शिवसेना से टकराव के कारण महाराष्ट्र सरकार उन्हें निशाना बना रही है।

बीएमसी ने बुधवार को एक्ट्रेस के बांद्रा स्थित बंगले में किए गए कुछ अवैध निर्माण को तोड़ दिया था। हालांकि, बॉम्बे हाईकोर्ट ने बाद में प्रक्रिया पर रोक लगाने का आदेश दिया था। इसके बाद, कंगना ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में शिवसेना प्रमुख एवं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को संबोधित करते हुए कहा, 'उद्धव ठाकरे, तुझे क्या लगता है कि तूने फिल्म माफिया के साथ मिलके मेरा घर तोड़ के मुझसे बहुत बड़ा बदला लिया है, आज मेरा घर टूटा है कल तेरा घमंड टूटेगा, यह वक्त का पहिया है, याद रखना हमेशा एक जैसा नहीं रहता।' आपको बता दें कि कंगना पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के लिए कथित तौर पर 'गलत' भाषा का इस्तेमाल करने का मामला दर्ज किया गया है।

यह भी देखें: सुशांत की बहन श्वेता सिंह ने किया कंगना का समर्थन, महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन को लेकर कही यह बात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.