Move to Jagran APP

एमपी में कमलनाथ तो राजस्थान में गहलोत की मुख्यमंत्री पद के लिए दावेदारी पक्की

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हालांकि इस सब के बीच साफ किया है कि मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इसको लेकर फिलहाल कोई मुद्दा नहीं है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 11 Dec 2018 09:44 PM (IST)Updated: Wed, 12 Dec 2018 06:47 AM (IST)
एमपी में कमलनाथ तो राजस्थान में गहलोत की मुख्यमंत्री पद के लिए दावेदारी पक्की
एमपी में कमलनाथ तो राजस्थान में गहलोत की मुख्यमंत्री पद के लिए दावेदारी पक्की

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भले ही कांग्रेस की सरकार बनना तय है, लेकिन इन राज्यों में मुख्यमंत्री कौन होगा, इसे लेकर अभी भी संशय बरकरार है। हालांकि मध्य प्रदेश में कमलनाथ और राजस्थान में अशोक गहलोत की इस पद के लिए दावेदारी को लगभग पक्का माना जा रहा है, जबकि छत्तीसगढ़ में अभी भी स्थिति साफ नहीं है। यहां प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश वघेल और पार्टी के वरिष्ठ नेता ताम्रध्वज साहू के बीच दावेदारी बनी हुई है। दोनों में से कोई भी मुख्यमंत्री बन सकता है।

loksabha election banner

छत्तीसगढ़ में अभी भी संशय, भूपेश और ताम्रध्वज में से किसी एक पर हो सकता है फैसला

कांग्रेस ने सीएम पद के लिए चेहरों को तय करने की बनाई रणनीति, एंटोनी को भेजा गया मध्य प्रदेश

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हालांकि इस सब के बीच साफ किया है कि मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इसको लेकर फिलहाल कोई मुद्दा नहीं है। अगले एक-दो दिन में सबकुछ साफ हो जाएगा। इसी बीच कांग्रेस हाईकमान ने मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के चयन के लिए बतौर पर्यवेक्षक पार्टी के वरिष्ठ नेता ए के एंटोनी को भोपाल भेजा है।

जहां बुधवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक होनी है। जिसमें मुख्यमंत्री का सर्वसम्मति से चयन किया जाएगा। पार्टी ने अगले एक-दो दिनों में राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी केंद्रीय पर्यवेक्षकों को भेजने की योजना बनाई है।

हालांकि इस सब के बीच मध्य प्रदेश को लेकर पार्टी ने इसलिए भी जल्दबाजी दिखाई है, क्योंकि वहां पार्टी की काफी नजदीकी जीत है। ऐसे में पार्टी को डर है कि अंतिम समय में कहीं कोई गड़बड़ न हो जाए। खासकर गोवा की स्थिति को देखकर पार्टी मध्य प्रदेश में काफी सतर्क है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.