Move to Jagran APP

पूर्वी इरोड उपचुनाव में कमल हासन ने कांग्रेस के उम्मीदवार का किया समर्थन, बोले-पार्टी की विचारधारा से बड़ा देश

अभिनेता से नेता बने कमल हसन ने बुधवार को बताया कि उनकी पार्टी मक्कल निधि मय्यम इरोड ईस्ट उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार को समर्थन देगी। एलंगोवन ने 23 जनवरी को हासन से उनके अलवरपेट कार्यालय में मुलाकात की और उपचुनावों के लिए उनका समर्थन मांगा था।

By AgencyEdited By: Piyush KumarPublished: Wed, 25 Jan 2023 08:27 PM (IST)Updated: Wed, 25 Jan 2023 08:27 PM (IST)
पूर्वी इरोड उपचुनाव में कमल हासन ने कांग्रेस के उम्मीदवार का किया समर्थन, बोले-पार्टी की विचारधारा से बड़ा देश
इरोड ईस्ट उपचुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार को समर्थन करेगी कमल हासन की पार्टी।

तमिलनाडु, एजेंसी। तमिलनाडु के इरोड ईस्ट उपचुनाव में कांग्रेस-डीएमके गठबंधन के उम्मीदवार ईवीकेएस एलंगोवन का एमएनएम पार्टी समर्थन करेगी। अभिनेता से नेता बने कमल हासन (Kamal Haasan) ने बुधवार को बताया कि उनकी पार्टी मक्कल निधि मय्यम, (Makkal Needhi Maiam) इरोड ईस्ट उपचुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार को समर्थन करेगी। बता दें कि कमल हासन ने बुधवार को कहा कि जब राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों की बात आती है तो उन्हें पार्टी की विचारधारा से परे जाने में कोई दिक्कत नहीं है।

loksabha election banner

ईवीकेएस एलंगोवन ने हासन से मांगी थी समर्थन

बता दें कि एलंगोवन ने 23 जनवरी को हासन से उनके अलवरपेट कार्यालय में मुलाकात की और उपचुनाव के लिए उनका समर्थन मांगा था। एमएनएम के कार्यकारी सदस्यों के साथ चर्चा करने के बाद कमल हासन ने कांग्रेस उम्मीदवार को समर्थन देने के निर्णय की घोषणा की। मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए, कमल हासन ने कहा, 'पार्टी के कार्यकारी सदस्यों ने सर्वसम्मति से इरोड पूर्व उपचुनावों में कांग्रेस-डीएमके गठबंधन के उम्मीदवार का समर्थन करने का फैसला किया।'

सिर्फ इरोड पूर्व उपचुनाव के लिए कांग्रेस का समर्थन

यह पूछे जाने पर कि क्या 2024 के आम चुनाव में उनकी पार्टी कांग्रेस-डीएमके गठबंधन का समर्थन करेगी। इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, 'यह निर्णय सिर्फ इस इरोड पूर्व उपचुनाव के लिए है और 2024 के आम चुनाव के बारे में कहना जल्दबाजी होगी क्योंकि अभी भी एक साल का समय है।' उन्होंने आगे कहा कि जब राष्ट्रीय महत्व की बात आती है तो आपको पार्टी की विचारधारा को भी खत्म करना पड़ता है। गौरतलब है कि पहले कई बार कमल हसन कांग्रेस-डीएमके गठबंधन सरकार की आलोचना कर चुके हैं।

देश के लिए छोटे मतभेदों का त्याग करना जरूरी: हासन

एमएनएम पार्टी के नेता ने हालांकि जोर देकर कहा कि उनके इस कदम का मतलब यह नहीं है कि उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी लड़ाई से समझौता किया है। उन्होंने कहा, 'यह बड़े मुद्दे के खिलाफ लड़ाई है, जिसमें मैं छोटे-छोटे मतभेदों का त्याग करने के लिए वो तैयार हूं। इसका मतलब यह नहीं है कि मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज नहीं उठाऊंगा। इसका मतलब यह नहीं है कि अगर कुछ होता है तो मैं चुप रहूंगा।'

कमल हसन ने यह भी कहा कि मैं पार्टी का आदमी नहीं हूं। मैं एक लड़ाई का पक्षकार हूं। मेरी पार्टी मक्कल निधि मय्यम है। बता दें कि कांग्रेस ने रविवार को तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी (टीएनसीसी) के पूर्व प्रमुख ईवीकेएस एलंगोवन को इरोड (पूर्व) विधानसभा क्षेत्र में 27 फरवरी को होने वाले उपचुनाव के लिए पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया।

यह भी पढ़ें: Tamilnadu: खराब मौसम के चलते श्री श्री रविशंकर के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, 50 मिनट बाद फिर भरी उड़ान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.