Move to Jagran APP

विजयवर्गीय बोले, राष्ट्रवादी विचारधारा वाले को बीफ खाने वाले ने हरा दिया, मसूद ने दिया ये जवाब

भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा एक राष्ट्रवादी सरकार के खिलाफ एक बीफ खाने वाला चुनाव जीत गया। इससे ज्यादा शर्म की बात और क्या हो सकती है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sat, 23 Feb 2019 11:44 PM (IST)Updated: Sat, 23 Feb 2019 11:59 PM (IST)
विजयवर्गीय बोले, राष्ट्रवादी विचारधारा वाले को बीफ खाने वाले ने हरा दिया, मसूद ने दिया ये जवाब
विजयवर्गीय बोले, राष्ट्रवादी विचारधारा वाले को बीफ खाने वाले ने हरा दिया, मसूद ने दिया ये जवाब

भोपाल, राज्‍य ब्‍यूरोहार तो मैंने बहुत देखी है, लेकिन सबसे ज्यादा दुख मुझे सुरेंद्रनाथ सिंह आपके हारने का है। एक राष्ट्रवादी सरकार, एक गौहत्या रोकने वाली पार्टी के खिलाफ एक बीफ खाने वाला चुनाव जीत गया। इससे ज्यादा शर्म की बात और क्या हो सकती है। ये बात भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कही।

loksabha election banner

विजयवर्गीय शनिवार को करोंद स्थित एक शॉपिंग मॉल में भोपाल लोकसभा के कार्यकर्ता सममेलन को संबोधित कर रहे थे। बीफ खाने वाले से उनका इशारा भोपाल मध्य के विधायक आरिफ मसूद की तरफ था। कार्यक्रम में भाजपा के लोकसभा प्रभारी स्वतंत्रदेव सिंह, संगठन महामंत्री सुहासभगत, सांसद आलोक संजर भी मौजूद थे।

'एमपी के मुख्यमंत्री दिग्विजय-नाथ-सिंधिया'
कैलाश विजयवर्गीय ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है। विजयवर्गीय ने तंज कसते हुए कहा कि दिल्ली में लोगों को पता ही नहीं कि प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन है। उन्होंने कहा कि मैं कहता हूं कि मध्य प्रदेश के सीएम 'दिग्विजय-नाथ-सिंधिया" हैं।

विजयवर्गीय ने कांग्रेस सरकार के कार्यकाल पर कहा कि इस सरकार की आयु रेखा टूटी हुई है, क्योंकि मैं राजनैतिक हस्तरेखा देखता हूं। नेताओं के पार्टी छोड़ने पर विजयवर्गीय ने कहा कि किसी के जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता। पार्टी को किसी के आने जाने से कोई नुकसान नहीं है। विधानसभा और लोकसभा चुनाव की स्थितियां अलग-अलग होती हैं।

विपक्ष कर रहा इमरान का समर्थन
विवादास्पद बयान देने में माहिर विजयवर्गीय यहीं नहीं रुके। उन्होंने विपक्षी महागठबंधन पर कटाक्ष करते हुए विवादित टिप्पणी की। बोले कि वे अब सिर्फ इसलिए साथ हैं, क्योंकि मोदी को हराना है। पुलवामा हमले को लेकर भी उन्होंने कहा कि पहले विपक्ष केंद्र सरकार का समर्थन कर रहा था, लेकिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के लोकसभा चुनाव वाले बयान के बाद विपक्ष इमरान का समर्थन करने लगा। विजयवर्गीय ने कहा कि सवाल ये है कि देश के अंदर के ही दुश्मनों से देश को बचाना है।

मसूद ने कहा मैंने नहीं खाया बीफ
इधर, कैलाश विजयवर्गीय के विवादास्पद बयान पर कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि वे बताएं, किस पार्टी में मेरे साथ थे। मसूद ने कहा कि मैंने कभी बीफ नहीं खाया। विजयवर्गीय ने बयान दिया है तो कम से कम यह भी बता दें कि किस लंच या डिनर पार्टी में वे मेरे साथ थे, जहां बीफ परोसा गया। उन्होंने कहा कि विजयवर्गीय निराशा के दौर में हैं। लोकसभा चुनाव में जनता इसका जवाब देगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.