जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राफेल को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों को निराधार बताया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के खिलाफ अपने नेताओं की टिप्पणी से जनता का ध्यान भटकाने के लिए वह राफेल का मुद्दा उछाल रहे हैं, लेकिन जनता जागरूक है। वह सब समझ रही है। वहीं उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की ओर से उठाए जा रहे तथ्यों में कोई दम नहीं है। सुप्रीम कोर्ट और कैग पहले ही सारी स्थिति स्पष्ट कर चुके हैं।

जेटली ने राहुल गांधी पर यह हमला उस समय किया है, जब राहुल गांधी ने गुरुवार को राफेल मुद्दे को लेकर एक बार फिर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। गुरुवार को कैबिनेट ब्रीफिंग के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए जेटली ने कहा कि कांग्रेस नेताओं की राष्ट्रीय सुरक्षा जैसे मुद्दों को लेकर जिस तरह की भाषा है, उससे देश की जनता ने तो उन्हें नकार कर दिया है। लेकिन वह ऐसी टिप्पणी करके पाकिस्तान के टीवी चैनेलों में टीआरपी जरूर बटोर रहे हैं।

उन्होंने राहुल गांधी पर अपने नेताओं पर कोई लगाम न होने का आरोप भी लगाया। एक सवाल के जबाव में उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने इस मामले को कोर्ट से फिर से सुनने की मांग की थी, जिसके तहत कोर्ट ने उन्हें एक मौका दिया है। वहीं उन्होंने राहुल के दावे पर कहा कि वह जो मुद्दा उठा रहे है, उसे लेकर सरकार पहले स्पष्ट कर चुकी है। कैग रिपोर्ट से सारी स्थिति साफ हो चुकी है, ऐसे में उनके इन दावों का कोई मतलब नहीं है।

वित्तमंत्री जेटली ने एक सवाल के जवाब में पश्चिम बंगाल सरकार पर बरसे। उन्होंने कहा कि पीएम-किसान योजना में वहां की सरकार ने एक भी नाम नहीं भेजा है। कमोबेश यही हाल कांग्रेस शासित सभी राज्य सरकारों का है।

 

Posted By: Bhupendra Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस