Move to Jagran APP

जयशंकर ने ईरान में बंधक बनाए गए जहाज में फंसे भारतीयों की जल्द वापसी का दिया भरोसा

विदेश मंत्री जयशंकर ने ट्विटर पर बताया कि वह स्टेना इंपेरो नाम के जहाज में फंसे चालक दल के 18 भारतीय सदस्यों की जल्द रिहाई पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sat, 03 Aug 2019 09:34 PM (IST)Updated: Sat, 03 Aug 2019 09:34 PM (IST)
जयशंकर ने ईरान में बंधक बनाए गए जहाज में फंसे भारतीयों की जल्द वापसी का दिया भरोसा
जयशंकर ने ईरान में बंधक बनाए गए जहाज में फंसे भारतीयों की जल्द वापसी का दिया भरोसा

नई दिल्ली, एएनआइ। विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने कहा है कि होर्मुज स्ट्रेट ईरानी सैनिकों के हाथों बंधक बनाए गए ब्रिटिश टैंकर पर सवार 18 भारतीयों को भारत सरकार जल्द मुक्त कराने के लिए तेजी से कार्य कर रही है। यह 18 भारतीय ब्रिटिश तेल टैंकर पर चालक दल के सदस्य हैं।

loksabha election banner

विदेश मंत्री जयशंकर ने शनिवार को ट्विटर पर बताया कि वह स्टेना इंपेरो नाम के जहाज में फंसे चालक दल के 18 भारतीय सदस्यों की जल्द रिहाई पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। तेहरान स्थित भारतीय दूतावास के अफसरों ने इन भारतीयों से मुलाकात की है। उनकी सेहत अच्छी है और उनके पास सभी जरूरी सामान उपलब्ध हैं। इस मसले को सुलझाने के लिए हम लगातार ईरानी प्रशासन के संपर्क में हैं।

जयशंकर ने यह ताजा जानकारी ट्विटर पर तब साझा की जब तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के.पलानीस्वामी ने केंद्र और विदेश मंत्रालय को बताया कि ब्रिटिश जहाज में 18 अन्य भारतीय चालक दल के सदस्यों के अलावा चेन्नई के आदित्य वासुदेवन (27) भी मौजूद थे।

पलानीस्वामी ने अपने पत्र में लिखा कि वासुदेवन उस जहाज पर बतौर थर्ड आफिसर तैनात थे। यह जहाज फुजारिया, यूएई से होता हुआ जुबेल, सऊदी अरब जा रहा था। तभी 19 जुलाई को ईरानी सेना ने होर्मुज में इस जहाज को अपने कब्जे में ले लिया था। वासुदेवन के पिता ने उसकी जल्द रिहाई के लिए तमिलनाडु सरकार से गुहार लगाई है।

उल्लेखनीय है कि भारत ने हाल ही में जहाज के चालक दल के 18 भारतीय सदस्यों को काउंसलर एक्सेस दिया है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.