Move to Jagran APP

कोरोना की वैक्सीन बनाने वाला देश बनेगा भारत, टीके को लेकर सरकार बनाए स्पष्ट रणनीति: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि सरकार को कोरोना वैक्सीन को लेकर स्पष्ट रूप से परिभाषित रणनीति की आवश्यकता होगी।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 10:55 AM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 12:06 PM (IST)
कोरोना की वैक्सीन बनाने वाला देश बनेगा भारत, टीके को लेकर सरकार बनाए स्पष्ट रणनीति: राहुल गांधी
कोरोना की वैक्सीन बनाने वाला देश बनेगा भारत, टीके को लेकर सरकार बनाए स्पष्ट रणनीति: राहुल गांधी

नई दिल्ली, एएनआइ। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि भारत कोरोना वायरस की वैक्सीन का उत्पादन करने वाले देशों में से एक होगा और इसके लिए सरकार को अभी से तैयारी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को कोरोना वैक्सीन को लेकर स्पष्ट रूप से परिभाषित रणनीति की आवश्यकता होगी। उन्होंने आगे कहा कि केंद्र को वैक्सीन वितरण और इसे लोगों तक सुलभ तरीके से पहुंचाने के लिए एक रणनीति बनानी होगी जो समावेशी, उपलब्धता, सामर्थ्य और उचित वितरण और  न्यायसंगत हो।

loksabha election banner

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, भारत COVID-19 वैक्सीन उत्पादक देशों में से एक होगा। वैक्सीन की उपलब्धता, सामर्थ्य और उचित वितरण सुनिश्चित करने के लिए एक स्पष्ट रूप से परिभाषित, समावेशी और न्यायसंगत वैक्सीन पहुंच रणनीति की आवश्यकता है। भारत सरकार को यह काम करना होगा।'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बयान उनके ही द्वारा दिए गए एक बयान के एक दिन बाद आया है जिसमे उन्होंने सरकार पर हमला बोला था। राहुल ने सरकार से सवाल पूछा था। कांग्रेस नेता  ने कोरोना वायरस के मामलों में लगातार हो रही वृद्धि के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक हालिया टिप्पणी को लेकर उन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अगर कोविड-19 की यह 'संभली हुई स्थिति' है तो 'बिगड़ी स्थिति' किसे कहेंगे।

उन्होंने ट्वीट किया, 'कोरोना का ग्राफ कम नहीं हो रहा है, भयावह होता जा रहा है।अगर ये प्रधानमंत्री की 'संभली हुई स्थिति' है तो 'बिगड़ी स्थिति' किसे कहेंगे?' कांग्रेस नेता ने अमेरिका, ब्राजील और भारत में कोरोना वायरस के रोजाना बढ़ रहे मामले से संबंधित ग्राफ भी शेयर किया है। उन्होंने कहा है, 'कोरोना ग्राफ भयावह है, सीधा नहीं।' प्रधानमंत्री ने कहा था कि अन्य देशों की तुलना में भारत की स्थिति बेहतर है। सरकार ने कहा है कि स्वस्थ होने की उच्च दर और निम्न मृत्यु दर के साथ भारत की स्थिति अन्य देशों की तुलना में बेहतर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.