नई दिल्ली, एएनआइ। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि भारत कोरोना वायरस की वैक्सीन का उत्पादन करने वाले देशों में से एक होगा और इसके लिए सरकार को अभी से तैयारी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को कोरोना वैक्सीन को लेकर स्पष्ट रूप से परिभाषित रणनीति की आवश्यकता होगी। उन्होंने आगे कहा कि केंद्र को वैक्सीन वितरण और इसे लोगों तक सुलभ तरीके से पहुंचाने के लिए एक रणनीति बनानी होगी जो समावेशी, उपलब्धता, सामर्थ्य और उचित वितरण और  न्यायसंगत हो।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, भारत COVID-19 वैक्सीन उत्पादक देशों में से एक होगा। वैक्सीन की उपलब्धता, सामर्थ्य और उचित वितरण सुनिश्चित करने के लिए एक स्पष्ट रूप से परिभाषित, समावेशी और न्यायसंगत वैक्सीन पहुंच रणनीति की आवश्यकता है। भारत सरकार को यह काम करना होगा।'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बयान उनके ही द्वारा दिए गए एक बयान के एक दिन बाद आया है जिसमे उन्होंने सरकार पर हमला बोला था। राहुल ने सरकार से सवाल पूछा था। कांग्रेस नेता  ने कोरोना वायरस के मामलों में लगातार हो रही वृद्धि के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक हालिया टिप्पणी को लेकर उन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अगर कोविड-19 की यह 'संभली हुई स्थिति' है तो 'बिगड़ी स्थिति' किसे कहेंगे।

उन्होंने ट्वीट किया, 'कोरोना का ग्राफ कम नहीं हो रहा है, भयावह होता जा रहा है।अगर ये प्रधानमंत्री की 'संभली हुई स्थिति' है तो 'बिगड़ी स्थिति' किसे कहेंगे?' कांग्रेस नेता ने अमेरिका, ब्राजील और भारत में कोरोना वायरस के रोजाना बढ़ रहे मामले से संबंधित ग्राफ भी शेयर किया है। उन्होंने कहा है, 'कोरोना ग्राफ भयावह है, सीधा नहीं।' प्रधानमंत्री ने कहा था कि अन्य देशों की तुलना में भारत की स्थिति बेहतर है। सरकार ने कहा है कि स्वस्थ होने की उच्च दर और निम्न मृत्यु दर के साथ भारत की स्थिति अन्य देशों की तुलना में बेहतर है।

Posted By: Shashank Pandey

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस