Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: 'INDI' गठबंधन के अध्यक्ष बने मल्लिकार्जुन खरगे, बिहार के CM नीतीश कुमार ने ठुकराया संयोजक का प्रस्ताव

INDI alliance Meeting Live इंडी गठबंधन के दलों ने सीट-बंटवारे के एजेंडे पर आज बैठक की। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई इस बैठक में भाजपा को टक्कर देने समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक में इसी के बाद गठबंधन के नेताओं ने संयोजक के नाम पर भी चर्चा की जिसके प्रस्ताव को नीतीश ने ठुकरा दिया। वहीं खरगे को गठबंधन का अध्यक्ष चुन लिया गया है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Published: Sat, 13 Jan 2024 02:10 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jan 2024 02:58 PM (IST)
'INDI' गठबंधन के अध्यक्ष बने मल्लिकार्जुन खरगे। (फाइल फोटो)

एजेंसी, नई दिल्ली। INDI alliance Meeting लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी पार्टियां अब तेजी से अपनी रणनीति बनाने में जुट गई है। आज इंडी गठबंधन के दलों ने सीट-बंटवारे के एजेंडे पर बैठक की। इसी के साथ बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को इंडी गठबंधन का अध्यक्ष नियुक्त करने पर मुहर लगी। 

loksabha election banner

नीतीश ने संयोजक का प्रस्ताव ठुकराया

भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भागीदारी और गठबंधन (INDI alliance Meeting) से संबंधित अन्य मामलों की समीक्षा के लिए 'इंडिया' के नेताओं ने गठबंधन के संयोजक के नाम पर भी चर्चा की। 

बैठक में संयोजक के नाम के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar Bihar CM) के नाम का प्रस्ताव रखा गया था, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया। 

खरगे को मिली ये जिम्मेदारी

समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को विपक्षी गठबंधन 'INDI' का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

शरद पवार और राहुल गांधी ने भी बैठक में लिया हिस्सा

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक में भाग लिया। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और डीएमके नेता एमके स्टालिन और पार्टी नेता कनिमोझी करुणानिधि चेन्नई में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक में शामिल हुए।

कांग्रेस और AAP में भी हुई थी बैठक

इससे पहले सीट बंटवारे को लेकर शुक्रवार शाम कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेताओं के बीच बैठक हुई थी। सूत्रों के मुताबिक मुकुल वासनिक के घर पर यह बैठक करीब दो घंटे तक चली और दोनों दलों के नेताओं ने इस मुलाकात को सकारात्मक कदम बताया।

इससे पहले कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने शुक्रवार को बताया था कि बैठक में 14 जनवरी से मणिपुर में शुरू होने वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा में गठबंधन दलों की भागीदारी पर भी चर्चा होगी।

यह भी पढ़ें- Ram Mandir: 'ये BJP का षड्यंत्र है', प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण को अस्वीकार करने के बाद पहली बार बोले खरगे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.