Move to Jagran APP

कांग्रेस का दावा, विपक्षी दलों की मजबूती से एनडीए में बढ़ रहा असंतोष

राजबब्बर ने कहा कि मायावती और अखिलेश की अपनी भावनाएं हो सकती हैं मगर यह वक्त है हम सब मिलकर भाजपा के खिलाफ लड़ाई लड़ें।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sat, 29 Dec 2018 07:36 PM (IST)Updated: Sat, 29 Dec 2018 07:36 PM (IST)
कांग्रेस का दावा, विपक्षी दलों की मजबूती से एनडीए में बढ़ रहा असंतोष
कांग्रेस का दावा, विपक्षी दलों की मजबूती से एनडीए में बढ़ रहा असंतोष

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। राजग में बिहार के बाद उत्तरप्रदेश में भी खटपट बढ़ने को कांग्रेस 2019 में विपक्षी दलों की मजबूत हो रही घेरेबंदी का असर मान रही है। उत्तरप्रदेश में अपना दल के साथ सहयोगी मंत्री राजभर की प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से दूरी बना जताई गई नाराजगी को कांग्रेस ने एनडीए में बढ़ती फूट और बेचैनी का उदाहरण करार दिया। साथ ही भाजपा पर वार करते हुए कहा कि उसने जनता ही नहीं सहयोगी दलों से भी वादाखिलाफी की है।

loksabha election banner

उत्तरप्रदेश में अपना दल और राजभर की नाराजगी को लेकर भाजपा पर किया वार

एनडीए में गहराते असंतोष के बहाने भाजपा पर वार करने के साथ कांग्रेस ने उत्तरप्रदेश में सपा और बसपा को अपनी नाराजगी छोड़कर भाजपा के खिलाफ महागठबंधन का हिस्सा बनने का भी खुला संदेश दिया। पार्टी प्रवक्ता व उत्तरप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राजबब्बर ने अपना दल की मंत्री अनुप्रिया पटेल और योगी सरकार के सहयोगी मंत्री राजभर के पीएम मोदी के कार्यक्रम में नहीं जाने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा ने जनता ही नहीं साथी दलों को भी धोखा दिया है। चुनाव निकट आ रहा है तो एनडीए के घटक दलों को इस धोखे का अहसास ज्यादा हो रहा है।

राजबब्बर ने दावा किया कि तीन राज्यों में कांग्रेस की जीत के बाद राजनीति के बदले मिजाज में 2019 की राह भाजपा के लिए मुश्किल हो गई है और एनडीए के साथी दलों को भी चुनौती गंभीर होती दिख रही है। एनडीए के नाराज घटकों के लिए विपक्षी खेमे का दरवाजा खुला होने का संकेत देते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा के खिलाफ लड़ाई में जो भी साथ आना चाहता है तो उसका स्वागत है।

महागठबंधन के लिए सपा-बसपा से नाराजगी छोड़ने का किया आग्रह

एनडीए से नाराज घटकों को कांग्रेस विपक्षी महागठबंधन में आने का न्यौता दे रही है मगर सपा-बसपा तो कांग्रेस से ही नाराज हैं तो महागठबंधन बनेगा कैसे? इस पर रक्षात्मक होते हुए राजबब्बर ने विपक्षी महागठबंधन को देश की जनता की इच्छा करार दिया।

उन्होंने कहा कि जनता केंद्र की भाजपा सरकार से चिढ़ चुकी है और चाहती है कि सभी विपक्षी पार्टियां साथ आएं। इसीलिए कांग्रेस जनता की इच्छा को देखते हुए चाहती है कि विपक्षी महागठबंधन में सपा-बसपा साथ आएं। मायावती और अखिलेश की कांग्रेस से नाराजगी के सवाल पर राजबब्बर ने कहा कि उनकी अपनी भावनाएं हो सकती हैं मगर यह वक्त है हम सब मिलकर भाजपा के खिलाफ लड़ाई लड़ें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.