Move to Jagran APP

VIDEO: फ्लाप शो रहा इमरान का विरोध प्रदर्शन, Pok पर भारत के संभावित हमले से डरा

पाकिस्‍तान में घोषणा के बावजूद विरोध प्रदर्शन में काफी भीड़ कम जुटी। उल्टे ट्रैफिक रोके जाने से तेज धूप में जगह-जगह बीच सड़क पर फंसे लोगों को परेशानियों का ही सामना करना पड़ा।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 30 Aug 2019 09:45 PM (IST)Updated: Fri, 30 Aug 2019 11:43 PM (IST)
VIDEO: फ्लाप शो रहा इमरान का विरोध प्रदर्शन, Pok पर भारत के संभावित हमले से डरा
VIDEO: फ्लाप शो रहा इमरान का विरोध प्रदर्शन, Pok पर भारत के संभावित हमले से डरा

 जेएनएन, नई दिल्ली। कश्मीरियों के साथ सौहार्द के नाम पर पाकिस्तान में इमरान सरकार ने शुक्रवार को ट्रैफिक रोककर प्रदर्शन किया। प्रधानमंत्री इमरान खान खुद एक प्रदर्शन में शामिल हुए और कश्मीरियों के साथ आखिरी दम तक खड़े रहने का एलान किया। हालांकि, पूर्व घोषणा के बावजूद विरोध प्रदर्शन में भीड़ कम जुटी। उल्टे ट्रैफिक रोके जाने से तेज धूप में जगह-जगह बीच सड़क पर फंसे लोगों को परेशानियों का ही सामना करना पड़ा।

loksabha election banner

पाकिस्तान की पत्रकार नायला इनायत ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें दिखाया गया है कि कुछ लोग वहां वाहनों को रोकने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है। उन्होंने एक और वीडियो शेयर किया है जिसमें लोग ट्रैफिक ब्लॉक करने पर सुरक्षा अफसरों से बहस कर रहे हैं। एक व्यक्ति कह रहा है कि जब मोदी तो ऊपर से गुजर जाएगा तो लोगों को रोकने का क्या मतलब है।

राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन से हुई परेशानी
इमरान खान की घोषणा के मुताबिक आधे घंटे का राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन दोपहर बारह बजे शुरू हुआ। बारह बजते ही साइरन बज उठे, ट्रैफिक की लाइटें बंद कर दी गईं, ट्रैफिक रोक दिया गया, ट्रेनों को भी एक मिनट के लिए खड़ा कर दिया गया। इस्लामाबाद में अपने दफ्तर के बाहर कांस्टीट्यूशन एवेन्यू के पास प्रदर्शन में इमरान खान भी शामिल हुए। उन्होंने कहा कि आज हर पाकिस्तानी कश्मीरियों के साथ खड़ा है। भारत पर 80 लाख कश्मीरियों को कैद करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि इस विरोध प्रदर्शन के जरिए हम कश्मीरियों को बताना चाहते हैं कि हम उनके साथ हैं। पाकिस्तानी दैनिक डॉन के मुताबिक इमरान खान ने कहा, 'कश्मीरियों को आजादी मिलने तक हम उनके साथ खड़े रहेंगे।' इमरान खान के संबोधन के बीच-बीच में लोगों ने 'कश्मीर बनेगा पाकिस्तान' के नारे भी लगाए।

पूरी दुनिया को इमरान ने दी चेतावनी
गुलाम कश्मीर में भारत की संभावित कार्रवाई की खबरों पर इमरान खान ने कहा कि अगर भारत ऐसा करता है तो उनकी सेना उसका मुंहतोड़ जवाब देगी। उन्होंने कहा कि अगर अंतराष्ट्रीय समुदाय भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फासीवादी सरकार के खिलाफ खड़ा नहीं होगा तो पूरी दुनिया पर उसका असर पड़ेगा। उन्होंने यह भी कहा कि अगर को परमाणु संपन्न दोनों देशों के बीच युद्ध होता है तो उससे पूरी दुनिया को नुकसान उठाना पड़ेगा।पाकिस्तानी राष्ट्रपति आरिफ अल्वी भी एक जगह प्रदर्शन में शामिल हुए।

उन्होंने भी लोगों को भारत के खिलाफ भड़काने का प्रयास किया। इमरान खान ने इस हफ्ते के शुरू में लोगों से कश्मीरियों के साथ सौहार्द जताते हुए हर शुक्रवार को दोपहर में आधे घंटे विरोध प्रदर्शन करने को कहा था। यह प्रदर्शन 27 सितंबर तक जारी रहेगा, जिस दिन इमरान खान के संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करने की उम्मीद है। इमरान खान ने पहले ही कश्मीर मसले को संयुक्त राष्ट्र में उठाने का एलान कर रखा है।

इमरान ने आबू धाबी के प्रिंस से की बात
इस्लामाबाद। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने आबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मुहम्मद बिन जायद अल-नाहयान से टेलीफोन पर बात की। दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय और क्षेत्री मसलों पर चर्चा हुई। जियो न्यूज के मुताबिक क्राउन प्रिंस ने भी ट्वीट कर बातचीत के बारे में जानकारी दी। गुरुवार को इमरान खान ने जॉर्डन के किंग अब्दुला द्वितीय से भी टेलीफोन पर कश्मीर मुद्दे पर चर्चा की थी।वहीं, समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शुक्रवार को दक्षिण कोरिया के अपने समकक्ष कांग क्यूंग वा से टेलीफोन पर कश्मीर मुद्दे पर बातचीत की। रेडियो पाकिस्तान के मुताबिक बातचीत के दौरान कोरियाई विदेश मंत्री ने कहा कि उनका देश हालात पर नजदीकी नजर बनाए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.