Move to Jagran APP

व्यापम की जड़ों का रहस्य खुल जाए तो मुझे बहुत खुशी होगी: उमा भारती

उमा भारती ने कहा, मैं स्वयं यह जानने के लिए बेचैन हूं कि मार्च 2014 से मेरा नाम इस घोटाले के साथ कैसे जुड़ गया।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 10:05 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 12:13 AM (IST)
व्यापम की जड़ों का रहस्य खुल जाए तो मुझे बहुत खुशी होगी: उमा भारती
व्यापम की जड़ों का रहस्य खुल जाए तो मुझे बहुत खुशी होगी: उमा भारती

नईदुनिया, भोपाल। व्यापम घोटाले को लेकर केंद्रीय मंत्री उमा भारती एक बार फिर मुखर हैं। इशारों-इशारों में उन्होंने कहा कि बदला लेने के लिए उनका नाम व्यापम घोटाले से जोड़ा गया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह व्यापम घोटाले की एक नए तरीके से जांच करवाने का प्रयास कर रहे हैं। मैं स्वयं यह जानने के लिए बेचैन हूं कि मार्च 2014 से मेरा नाम इस घोटाले के साथ कैसे जुड़ गया। उन्होंने कहा कि जो भी इस असलियत को खोलेगा, वो मुझे एक बहुत बड़ी राहत देगा।

loksabha election banner

उमा भारती ने शनिवार दोपहर एक बजे के बाद सात ट्वीट किए। उन्होंने कहा कि मुझे बहुत खुशी होगी कि व्यापम की जड़ें कहां तक थीं, इसका रहस्य खुल जाए। उन्होंने कहा कि 2013 में मैंने ही तो सबसे पहली बार इस घोटाले को घिनौना बताते हुए सीबीआइ जांच का सुझाव मप्र सरकार को दिया था। किसी बेकसूर व्यक्ति का नाम फर्जी तरीके से जोड़ने के लिए यह घिनौनी हद तक शरारत है।

उन्होंने कहा कि इस मामले की प्राथमिक जांच इंदौर क्राइम ब्रांच ने की है। एसटीएफ और सीबीआइ बाद में जुड़े हैं। उन्होंने सेंट किट्टस का मामला याद दिलाते हुए कहा कि बोफोर्स की बदनामी का बदला लेने के लिए वीपी सिंह के बेटे अजय सिंह को फर्जी तरीके से घोटाले से जोड़ दिया था। जब असलियत सामने आई तो कांग्रेस को शर्मिदगी के सिवाय कुछ नहीं मिला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.