Move to Jagran APP

अखिलेश यादव की भी नहीं सुन रहे स्वामी प्रसाद मौर्य! फिर उगला जहर, कहा- हिंदू धर्म नहीं धोखा है

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदू धर्म को लेकर एक बार फिर विवादित टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जब कहते हैं कि हिंदू धर्म कोई धर्म नहीं हैतो इस बात से लोगों की भावना आहत नहीं होती है लेकिन स्वामी प्रसाद मौर्य कह देते हैं हिंदू कोई धर्म नहीं है बल्कि धोखा है तो लोगों की भावनाएं आहत हो जाती है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Published: Tue, 26 Dec 2023 08:59 AM (IST)Updated: Tue, 26 Dec 2023 08:59 AM (IST)
अखिलेश यादव की भी नहीं सुन रहे स्वामी प्रसाद मौर्य! फिर उगला जहर, कहा- हिंदू धर्म नहीं धोखा है
सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदू धर्म को लेकर विवादित बयान दिया है।(फोटो सोर्स: एएनआई)

एएनआई, नई दिल्ली। Swami Prasad Maurya Controversial Statement। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य अक्सर हिंदू और सनातन विरोधी बयानों से विवादों में घिर जाते हैं। एक बार फिर स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदू धर्म के खिलाफ जहर उगला है।

loksabha election banner

हिंदू धर्म को लेकर स्वामी प्रसाद ने की फिर टिप्पणी

सपा नेता ने दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा,"हिंदू एक धोखा है। वेसै भी 1995 में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि हिंदू कोई धर्म नहीं है, यह जीवन जीने की एक शैली है। RSS प्रमुख मोहन भागवत ने भी दो बार कहा है कि चुके हैं कि हिंदू नाम का कोई धर्म नहीं है, बल्कि यह जीवन जीने की एक कला है।"

हिंदू कोई धर्म नहीं है बल्कि धोखा है: सपा नेता

उन्होंने आगे कहा,"प्रधानमंत्री मोदी ने भी कहा है कि हिंदू धर्म कोई धर्म नहीं है। वहीं, दो महीने पहले गडकरी जी ने भी कहा, लेकिन इन लोगों के कहने से किसी की भावना आहत नहीं होती है, लेकिन स्वामी प्रसाद मौर्य कह देते हैं हिंदू कोई धर्म नहीं है बल्कि धोखा है और जिसे हम हिंदू धर्म कहते हैं तो यह कुछ लोगों के लिए धंधा। जब ये बात मैं कहता हूं तो लोगों की भावना आहत हो जाती है, लेकिन जब ये बात पीएम मोदी और मोहन भागवत कहते हैं तो किसी की भावना आहत नहीं होती है।"

ब्राह्मण समाज ने अखिलेश के आगे की स्वामी प्रसाद की निंदा

बता दें कि सोमवार (25 दिसंबर) को समाजवादी पार्टी की महा ब्राह्मण समाज पंचायत में अखिलेश यादव ने हिस्सा लिया था। इस पंचायत में ब्राह्मण समाज ने मौर्य के विवादित बयानों का मुद्दा उठाया है।

ब्राह्मण नेताओं ने किसी का नाम लिए बगैर अखिलेश यादव के सामने स्वामी प्रसाद मौर्य की शिकायत की। वहीं, अखिलेश यादव ने भी माना कि किसी धर्म या जाति विशेष पर किसी प्रकार की टिप्पणी करना उचित नहीं है।

यह भी पढ़ें: स्वामी प्रसाद मौर्य के हिंदू विरोधी बयानों पर अखिलेश ने दी बड़ी प्रतिक्रिया, सपा के महाब्राह्मण पंचायत में उठा मुद्दा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.