नई दिल्‍ली, एजेंसी। असम के वित्‍त मंत्री एवं भाजपा नेता हिमंत विश्‍व शर्मा (Himanta Biswa Sarma) ने बृहस्‍पतिवार को कहा कि यदि कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) राजनीति नहीं छोड़ते हैं तो पार्टी को उन्‍हें सम्‍मानजनक तरीके से सेवानिवृत कर देना चाहिए। मैं अपने जीवन में राहुल से लगभग 20 बार मिला हूं, मुझे उन पर दया आती है। सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कांग्रेस अध्‍यक्ष के तौर पर उन पर गहरा विश्‍वास जताया है। उन्‍होंने आरोप लगाया कि विशेषाधिकार पृष्‍ठभूमि से आने वाले राहुल गांधी अपने सहयोगियों का सम्‍मान नहीं करते हैं।

हिमंत विश्‍व शर्मा ने दावा किया कि अगले 25 वर्षों तक देश में भाजपा का शासन होगा और कोई विपक्ष नहीं होगा। ऐसे में राहुल यदि राजनीति नहीं छोड़ते हैं तो कांग्रेस को खुद उन्‍हें सम्‍मानजनक तरीके से सेवानिवृत्‍त कर देना चाहिए। वंशवादी पृष्ठभूमि से इतर कोई भी व्‍यक्ति कांग्रेस अध्‍यक्ष के तौर पर राहुल गांधी से बेहतर साबित होगा। शर्मा ने पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर भी निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की सत्‍ता में ममता के अब गिने चुने दिन रहे गए हैं। भाजपा की भारी जीत ने उनके पतन का रास्‍ता खोल दिया है।  

उल्‍लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार मोदी लहर चली है जिसके कारण भाजपा रिकॉर्ड सीटों के साथ फिर से केंद्र की सत्ता पर काबिज होने जा रही है। निर्वाचन आयोग से प्राप्‍त आंकड़ों के मुताबिक, भाजपा और उसके सहयोगी दलों 341 सीटों पर आगे चल रहे हैं वहीं कांग्रेस 50 सीटों पर आगे है। निर्वाचन आयोग ने 542 सीटों के रुझान/परिणाम जारी किए हैं। कर्नाटक की हावेरी सीट पर भाजपा उम्‍मीदवार उदासी एससी ने एक लाख 40 हजार से अधिक मतों से जीत दर्ज की है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Krishna Bihari Singh