Move to Jagran APP

हेल्थकेयर कौंसिल विधेयक को लेकर स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने लिखा वेंकैया को पत्र

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि संसदीय समिति के पुनर्गठन के बाद स्वास्थ्यकर्मियों से संबंधित विधेयक राज्यसभा से पारित कराने पर विचार करेंगे।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 16 Jun 2019 10:03 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jun 2019 10:03 PM (IST)
हेल्थकेयर कौंसिल विधेयक को लेकर स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने लिखा वेंकैया को पत्र
हेल्थकेयर कौंसिल विधेयक को लेकर स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने लिखा वेंकैया को पत्र

नई दिल्ली, प्रेट्र। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू को पत्र लिखकर स्वास्थ्यकर्मियों के लिए शिक्षा और सेवाओं से संबंधित मानदंड तय करने के सिलसिले में संसदीय समिति के पुनर्गठन की मांग की है। यह समिति स्वास्थ्यकर्मियों से संबंधित विधेयक पर विचार करके उसे राज्यसभा से पारित कराने पर विचार करेगी।

loksabha election banner

31 दिसंबर, 2018 को यह विधेयक तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने राज्यसभा में पेश किया था। इसके बाद इसे विचार के लिए स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मामले की स्थायी समिति के पास विचार के लिए भेज दिया गया था। अब इस स्थायी समिति का पुनर्गठन होना है और उसके बाद ही इस लंबित विधेयक पर विचार किया जाएगा। इसलिए स्वास्थ्य मंत्री ने उस विषय में राज्यसभा के सभापति को पत्र लिखा है।

विधेयक में एलाइड एंड हेल्थकेयर कौंसिल गठन करने का प्रावधान है, जो राज्य स्तर पर गठित होने वाले कौंसिल के साथ मिलकर कार्य करेगा। यह कौंसिल स्वास्थ्यकर्मियों की भूमिका और उसके स्तर को निर्धारित करेगी। इससे स्वास्थ्य सेवाओं और कर्मियों को काफी लाभ होगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.