Move to Jagran APP

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर के बंगले पर फेंके कटे बाल, मुर्दाबाद के लगाए नारे

बोरे में भरकर लाए गए कटे हुए बाल केंद्रीय मंत्री के बंगले के बाहर बिखेरकर प्रदर्शनकारी बोले कि अब मंत्रीजी बाल गिन लें।

By Manish NegiEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 10:13 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 10:13 PM (IST)
केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर के बंगले पर फेंके कटे बाल, मुर्दाबाद के लगाए नारे
केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर के बंगले पर फेंके कटे बाल, मुर्दाबाद के लगाए नारे

नई दुनिया, ग्वालियर। जातिगत टिप्पणी से आक्रोशित श्रीवास सेन समाज ने गुरुवार दोपहर को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के रेसकोर्स रोड स्थित बंगले पर कटे बाल फेंके। घटना उस वक्त हुई, जब बंगले के अंदर मंत्री के बेटे देवेंद्र प्रताप सिंह के जन्मदिन का कार्यक्रम चल रहा था। इस दौरान बंगले के बाहर तोमर के नाम से मुर्दाबाद के नारे लगाए जा रहे थे।

loksabha election banner

बोरे में भरकर लाए गए कटे हुए बाल केंद्रीय मंत्री के बंगले के बाहर बिखेरकर प्रदर्शनकारी बोले कि अब मंत्रीजी बाल गिन लें। समाज के लोगों ने देशभर में आंदोलन की चेतावनी देते हुए कहा कि मंत्री सेन समाज पर की गई अपनी टिप्पणी के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगें, वरना वोट न मांगें। घटना के वक्त बंगले में केंद्रीय मंत्री नहीं थे। लोगों ने बस तिराहा तक रैली निकालकर विरोध भी जताया।

यह है आक्रोश का कारण
15 जनवरी को मंत्री तोमर जय आरोग्य हॉस्पिटल (जेएएच) में आयुष्मान भारत योजना के तहत इलाज कराने वाले लोगों को देखने पहुंचे थे। यहां उनसे एक सवाल पूछा गया था कि कांग्रेस के मंत्री व विधायक जेएएच व जिला अस्पतालों में लगातार निरीक्षण कर रहे हैं और व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े कर रहे हैं। इसके जवाब में केंद्रीय मंत्री ने कोड किया था कि उनको जिम्मेदारी मिली है तो वह व्यवस्थाओं को सुधारें। साथ ही कहावत कही कि 'नाऊ-नाऊ तेरे कितने बाल'। इस जातिगत टिप्पणी से श्रीवास सेन समाज के लोगों में आक्रोश है।

दुकानों से इकट्ठे किए बाल
गुरुवार को समाज के लोगों ने बैठक कर केंद्रीय मंत्री के बंगले पर कटे बाल फेंककर विरोध जताने का फैसला लिया। सुबह दुकानों से बाल एकत्रित कर एक बोरे में भरे। दोपहर एक बजे रेसकोर्स रोड स्थित 29 नंबर बंगले के पास इकट्ठा हुए। प्रदर्शन की खबर मिलते ही पड़ाव थाना पुलिस व फोर्स बंगले पर पहुंचाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.