Move to Jagran APP

Gujarat Election: भाजपा ने 12 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की, अल्पेश ठाकोर को गांधीनगर दक्षिण से दिया टिकट

Gujarat Election भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को अपनी चौथी लिस्ट जारी कर दी है। भाजपा ने गांधीनगर दक्षिण सीट से अल्पेश ठाकोर को उम्मीदवार बनाया है। इस लिस्ट में 11 और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है।

By Mohd FaisalEdited By: Published: Tue, 15 Nov 2022 12:01 AM (IST)Updated: Tue, 15 Nov 2022 12:01 AM (IST)
Gujarat Election: भाजपा ने 12 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की, अल्पेश ठाकोर को गांधीनगर दक्षिण से दिया टिकट
Gujarat Election: भाजपा ने 12 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election 2022) के लिए उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की है। इस लिस्ट में अल्पेश ठाकोर का भी नाम है, जिन्हें भाजपा ने गांधीनगर दक्षिण से टिकट दिया है।

loksabha election banner

इन उम्मीदवारों को मिला टिकट

जानकारी के अनुसार, उम्मीदवारों की चौथी सूची में अल्पेश ठाकोर समेत 12 और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है। भाजपा ने राधनपुर से लविंगजी ठाकोर, पाटन से डॉ. राजुलबेन देसाई, हिम्‍मत नगर से वीडी जाला, गांधीनगर दक्षिण से अल्‍पेश ठाकोर, गांधीनगर उत्‍तर से रिताबेन पटेल को टिकट दिया है। इसके अलावा कलोल से बकाजी ठाकोर, वटवा से बाबू सिंह जाधव, पेटलाद से कमलेश पटेल, मेहमदाबाद से अर्जुनसिंह चौहान, झालोद से महेश भूमिया, जैतपुर (अजजा) से जयंतीभाई राठवा और सयाजीगंज से केयूर रोकड़‍िया को टिकट दया गया है।

Gujarat Assembly Election 2022: खंभालिया सीट से AAP के सीएम उम्मीदवार Isudan Gadhvi लड़ेंगे चुनाव

2017 विधानसभा चुनाव में अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस से लड़ा था चुनाव

बता दें कि साल 2017 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य में भाजपा विरोधी आंदोलन के चेहरों में से एक अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस से चुनाव लड़ा था। हालांकि, अल्पेश ठाकोर 2019 में भाजपा में शामिल हो गए थे। इसके बाद अल्पेश ठाकोर की सीट पर उपचुनाव हुआ था, लेकिन 2019 में उपचुनाव में अपनी राधनपुर सीट से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। गौरतलब है कि गुजरात में दो चरणों में चुनाव होने है, एक और पांच दिसंबर को मतदान होना है।

यह भी पढ़ें- Gujarat Election 2022: दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल की गुजरात के लोगों से अपील, कांग्रेस पर बर्बाद न करें वोट

यह भी पढ़ें- Gujarat Election: कांग्रेस ने 39 उम्मीदवारों की दो और लिस्ट जारी की, वडगाम सीट से जिग्नेश मेवाणी को दिया टिकट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.