Move to Jagran APP

Gujarat Assembly Election: गुजरात में कांग्रेस-NCP के बीच गठबंधन, मिलकर लड़ेंगे चुनाव

गुजरात राकांपा अध्यक्ष जयंत बोस्की ने कहा कि हम यूपीए का हिस्सा हैं हम महाराष्ट्र में एक साथ चुनाव लड़ रहे हैं। इसी तरह गुजरात में भी हम (कांग्रेस-एनसीपी) एक साथ चुनाव लड़ेंगे। हमने 4 सीटें मांगी हैं कांग्रेस ने 3 पर सहमति जताई है

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Fri, 11 Nov 2022 02:53 PM (IST)Updated: Fri, 11 Nov 2022 02:57 PM (IST)
Gujarat Assembly Election: गुजरात में कांग्रेस-NCP के बीच गठबंधन, मिलकर लड़ेंगे चुनाव
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष जयंत बोस्की (फोटो एएनआई)

अहमदाबाद, आनलाइन डेस्क। गुजरात में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। इस बीच कांग्रेस और एनसीपी ने साथ मिलकर चुनाव लड़ेने का एलान कर दिया है। कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के बीच गठबंधन पर सहमति बन गई है। बता दें कि 182 विधानसभा सीटों वाले गुजरात में दो चरणों 1 और 5 दिसंबर को मतदान होना है।

loksabha election banner

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, गुजरात राकांपा अध्यक्ष जयंत बोस्की ने कहा कि हम यूपीए का हिस्सा हैं, हम महाराष्ट्र में एक साथ चुनाव लड़ रहे हैं। इसी तरह गुजरात में भी हम (कांग्रेस-एनसीपी) एक साथ चुनाव लड़ेंगे। हमने 4 सीटें मांगी हैं, कांग्रेस ने 3 पर सहमति जताई है जबकि दूसरी सीट के लिए बातचीत चल रही है।

कांग्रेस पार्टी ने अब तक कुल 89 उम्मीदवारों की घोषणा की है। कांग्रेस ने पिछले शुक्रवार को चुनाव के लिए 43 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी। इससे पहले भाजपा ने गुजरात चुनाव को लेकर 160 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। पार्टी ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को उनकी विधानसभा सीट घाटलोदिया से खड़ा किया है।

गुजरात में 2 चरणों में होगा मतदान

गुजरात में विधानसभा की 182 सीटों के लिए 1 और 5 दिसंबर को मतदान होगा। पहले चरण में 89 और दूसरे चरण में 93 सीटों के लिए वोटिंग होगी। चुनाव के नतीजे 8 दिसंबर को घोषित होंगे। अपने गृह राज्य गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान का नेतृत्व करेंगे। उनके लगभग 25 रैलियां करने की उम्मीद है, जिसके जरिए सत्ताधारी दल का लक्ष्य 150 विधानसभा क्षेत्रों में मतदाताओं तक पहुंचना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.