Move to Jagran APP

सिक्किम के राज्‍यपाल ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मांगा लोगों का सहयोग, कहा- जनता कर्फ्यू को सफल बनाएं

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पूरा देश एकजुटता के साथ लग गया है। सिक्किम के राज्‍यपाल गंगा प्रसाद ने सूबे के लोगों से जनता कर्फ्यू को सफल बनाने की अपील की है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 09:23 PM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2020 09:23 PM (IST)
सिक्किम के राज्‍यपाल ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मांगा लोगों का सहयोग, कहा- जनता कर्फ्यू को सफल बनाएं
सिक्किम के राज्‍यपाल ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मांगा लोगों का सहयोग, कहा- जनता कर्फ्यू को सफल बनाएं

गंगटोक, एजेंसियां। सिक्किम के राज्‍यपाल गंगा प्रसाद ने राज्‍य के लोगों को कोरोना वायरस से सावधान रहने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनता कर्फ्यू की पहल को सफल बनाने की अपील की है। उन्‍होंने शनिवार को कहा कि राज्‍य के सभी लोग सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक अपने घरों में ही रहें और जनता कर्फ्यू को सफल बनाएं। सभी लोगों को जनता कर्फ्यू का पालन करना चाहिए ताकि कोरोना की महामारी को हराया जा सके।

loksabha election banner

राज्‍यपाल ने कहा कि राज्‍य के लोग अपना कुछ समय निकालकर शाम पांच बजे उन समाजसेवियों, डॉक्‍टरों और चिकित्‍सा जगत के लोगों का हौसला आफजाई करें जो रोगियों के इलाज में रातदिन जुटे हुए हैं। उन्‍होंने कहा कि सभी लोग शाम पांच बजे पांच मिनट तक अपने दरवाजे पर थाली बजाकर या ताली बजाकर जैसे भी हो सके उन लोगों का उत्‍साहवर्धन करें। उन्‍होंने यह भी कहा कि सभी लोग तब तक ऐसी सावधानियां बरतें जब तक कि महामारी का खतरा टल नहीं जाए।

उल्‍लेखनीय है कि बीते गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस की कड़ी तोड़ने के लिए जनभागीदारी की अपील की थी। अपने राष्ट्र के नाम संबोधन में उन्होंने कहा था कि फिलहाल इस संक्रमण का कोई इलाज नहीं है और बचाव ही सबसे बड़ा उपाय है। उन्होंने जनता से अपील की कि वह कुछ हफ्ते घर से बाहर न निकलकर इस संक्रमण से बचें। उन्होंने कहा कि आगामी रविवार को सुबह 7 से रात 9 बजे तक सभी लोग जनता कर्फ्यू के तहत अपने घर में ही रहें।

अपने आधे घंटे के संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा था, ‘मैं आप सबसे अपील करता हूं कि अगले कुछ हफ्ते आप सब अपने घरों से बाहर न निकलें। बाहर तभी निकलें जब बहुत जरूरी हो। आप व्यापारी हों या सर्विस क्लास, जहां तक हो सके घर से ही काम करें।’ उन्होंने कहा था कि कोरोना ने विश्व भर में पूरी मानव जाति को संकट में डाल दिया है। प्रथम और द्वितीय विश्व युद्ध में भी इतने देश प्रभावित नहीं हुए थे.. उन्होंने राज्यों से आग्रह किया था कि वह ‘जनता कर्फ्यू’ लागू कराने में मदद करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.