Move to Jagran APP

संसद की कार्यवाही में बाधा डालने पर सरकार ने की विपक्ष की आलोचना

संसदीय कार्यमंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि विपक्षी दल लोकसभा में कामकाज नहीं होने दे रहे हैं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 18 Dec 2018 12:03 AM (IST)Updated: Tue, 18 Dec 2018 12:03 AM (IST)
संसद की कार्यवाही में बाधा डालने पर सरकार ने की विपक्ष की आलोचना

 नई दिल्ली, प्रेट्र। सरकार ने लोकसभा की कार्यवाही में बाधा उत्पन्न कर रहे विपक्षी दलों की आलोचना की। विपक्षी दलों से सरकार ने महत्वपूर्ण विधेयक पारित कराने लायक माहौल बनाने की अपील की है।

loksabha election banner

संसद भवन के बाहर संवाददाताओं से संसदीय कार्यमंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि विपक्षी दल लोकसभा में कामकाज नहीं होने दे रहे हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। विपक्षी सदस्यों ने राफेल सौदे का मुद्दा उठाने और पूरे कावेरी नदी पर बांध निर्माण करने आदि की मांग करते हुए हंगामा किया। इस कारण लोकसभा की कार्यवाही सोमवार को चौथी बार स्थगित करनी पड़ी।

तोमर ने कहा, 'मैं कांग्रेस और अन्य पार्टियों से कहना चाहता हूं कि लोकसभा चर्चा, फैसला और बहस के लिए महत्वपूर्ण मंच है। जबतक चर्चा होती है तबतक हम किसी फैसले तक पहुंचने में सक्षम नहीं हो सकते। इसलिए विपक्ष को चर्चा के लिए वातावरण बनाना चाहिए।'

यह पूछने पर कि विपक्ष तीन तलाक विधेयक को असंवैधानिक मान रहा है, मंत्री ने कहा कि जब सदन में व्यवस्था बहाल होगी तब चर्चा के लिए विधेयक को रखा जाएगा। उसके बाद सदस्य अपना विचार रख सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.