Move to Jagran APP

गोवा: Congress MLA ने विधानसभा में पूरे किये 50 साल, सीएम ने सम्मानित करने का किया आग्रह

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि प्रताप सिंह राणे उन विधायकों में से हैं जो विधायक विपक्ष के नेता सहित कई बार राज्य के मुख्यमंत्री रहे हैं।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Fri, 09 Aug 2019 11:53 PM (IST)Updated: Fri, 09 Aug 2019 11:53 PM (IST)
गोवा: Congress MLA ने विधानसभा में पूरे किये 50 साल, सीएम ने सम्मानित करने का किया आग्रह
गोवा: Congress MLA ने विधानसभा में पूरे किये 50 साल, सीएम ने सम्मानित करने का किया आग्रह

पणजी, आइएएनएस। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने विधानसभा अध्यक्ष से पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के मौजूदा विधायक प्रताप सिंह राणे को सम्मानित करने का आग्रह किया है। सावंत ने राणे के वर्ष 2022 में विधानसभा में 50 वर्ष पूरा करने के उपलक्ष्य में यह सम्मान समारोह रखने का आग्रह किया है।

loksabha election banner

बता दें कि राणे उन नेताओं में रहे हैं, जिन्होंने अनुच्छेद-370 और अनुच्छेद 35-ए पर प्रधानमंत्री के निर्णय का समर्थन किया था। उनके बेटे विश्वजीत राणे राज्य की भाजपा नीत गठबंधन सरकार में स्वास्थ्य मंत्री हैं।

सावंत ने विधानसभा को बताया कि राणे मौजूदा विधानसभा (2022) का कार्यकाल खत्म होने तक एक विधायक के रूप में 50 साल पूरा कर लेंगे। ऐसे में मैं विधानसभा अध्यक्ष राजेश पटनेकर से आग्रह करूंगा कि पूर्व मुख्यमंत्री के सम्मान में समारोह का आयोजन किया जाए।

सावंत ने कहा कि राणे उन विधायकों में से हैं, जो विधायक, विपक्ष के नेता सहित कई बार राज्य के मुख्यमंत्री रहे हैं। सावंत ने राणे को सम्मानित करने का अनुरोध ऐसे समय किया है जब 2017 के बाद से अब तक कांग्रेस 13 विधायक पाला बदलकर भाजपा में शामिल हो चुके हैं।

गौरतलब है कि राणे पहली बार महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के टिकट पर चुनाव जीतकर 1972 में विधानसभा पहुंचे थे। बाद में वह कांग्रेस में शामिल हो गए और कई बार राज्य के मुख्यमंत्री रहे। वह 1972 से पोरियल विधानसभा से चुनाव जीतते आ रहे हैं।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.