Move to Jagran APP

GHMC Mayor Election 2021: महापौर और उप महापौर पद के चुनाव में TRS को आसान जीत

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) के महापौर और उप महापौर पद के चुनाव में तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (टीआरएस) ने आसानी से जीत दर्ज कर ली। वह राज्य का सबसे बड़ा दल है ऐसे में दोनों पदों पर उसके उम्मीदवारों के जीतने की संभवना पहले से ही प्रबल थी।

By TaniskEdited By: Published: Thu, 11 Feb 2021 02:05 PM (IST)Updated: Thu, 11 Feb 2021 02:05 PM (IST)
ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में टीआरएस की जीत।

हैदराबाद, एजेंसियां। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) के महापौर और उप महापौर पद के चुनाव में तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (टीआरएस) ने आसानी से जीत दर्ज कर ली। वह राज्य का सबसे बड़ा दल है, ऐसे में दोनों पदों पर उसके उम्मीदवारों के जीतने की संभवना पहले से ही प्रबल थी। असुदद्दीन ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम ने टीआरएस के उम्मीदवारों का समर्थन किया। बंजारा हिल्स से टीएमसी की कॉर्पोरेटर विजयलक्ष्मी आर गडवाल हैदराबाद की मेयर चुनी गईं। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार आरके पुरम के कॉर्पोरेटर राधा रेड्डी को हराया। बता दें कि विजयलक्ष्मी टीआरएस के महासचिव और राज्यसभा सदस्य के. केशव राव की बेटी हैं। 

loksabha election banner

तारनाका से टीआरएस की कॉर्पोरेटर एम श्रीलथा रेड्डी ने भाजपा के शंकर यादव को हराकर उप महापौर चुनी गईं। चुनाव के परिणाम आने के बाद असुदद्दीन ओवैसी ने कहा कि जीएचएमसी के नवनिर्वाचित मेयर और डिप्टी मेयर को बधाई। आशा है कि, उनके नेतृत्व में हैदराबाद नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगा और हैदराबाद के पुराने शहर सहित उन क्षेत्रों में सार्वजनिक कार्यों पर सक्रिय रूप से ध्यान दिया जाएगा, जिन्हें इनकी सबसे अधिक आवश्यकता है। मुझे उम्मीद है कि जीएचएमसी ईमानदारी और वित्तीय स्वामित्व के साथ अपने कार्यों को पूरा करेगा। हमें उप महापौर पद की पेशकश के लिए टीआरएस का धन्यवाद।

पिछले साल दिसंबर में हुए निगम के चुनाव में तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (टीआरएस) ने 150 सीटों वाली जीएचएमसी में 56 सीटें जीती थीं। वहीं भाजपा को 48 और एआइएमआइएम को 44 और कांग्रेस को दो सीटें मिली थीं। भाजपा के एक सदस्य की मौत के कारण उसकी सीटों की संख्या 47 हो गई। जीएचएमसी के चुनाव 1 दिसंबर को हुए थे जबकि परिणाम 4 दिसंबर को घोषित किए गए थे। भाजपा ने आरोप लगाया था कि टीआरएस और एआइएमआइएम के साथ पर्दे के पीछे सौदा कर महापौर का पद का चुनाव जीतने की कोशिश में है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.