Move to Jagran APP

कोरोना के चलते लॉकडाउन के दौरान छत्तीसगढ़ में भिखारियों व निराश्रितों को निशुल्क भोजन

डोर-टू-डोर जाकर भोजन उपलब्ध कराया जाए। इस दौरान एक ही स्थान पर पांच लोग एकत्र न हों इसका भी ध्यान रखने के निर्देश दिए गए हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 09:20 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 09:20 PM (IST)
कोरोना के चलते लॉकडाउन के दौरान छत्तीसगढ़ में भिखारियों व निराश्रितों को निशुल्क भोजन
कोरोना के चलते लॉकडाउन के दौरान छत्तीसगढ़ में भिखारियों व निराश्रितों को निशुल्क भोजन

रायपुर, राज्य ब्यूरो। लॉकडाउन के दौरान छत्तीसगढ़ सरकार भिखारियों और निराश्रितों को भोजन देगी। समाज कल्याण विभाग के सचिव आर प्रसन्ना ने मंगलवार को इस संबंध में आदेश जारी किया है।

loksabha election banner

भिखारियों और निराश्रित व्यक्तियों को डोर-टू-डोर भोजन उपलब्ध कराने का आदेश

आदेश में सभी संभागायुक्तों, कलेक्टरों, पुलिस अधीक्षकों व समाज कल्याण विभाग के संयुक्त और उप संचालकों को भिखारियों और निराश्रित व्यक्तियों को भोजन उपलब्ध कराने को कहा गया है। इसके लिए विभिन्न सामाजिक व स्वयंसेवी संगठनों की मदद से उन्हें तैयार भोजन दिया जाएगा। डोर-टू-डोर जाकर भोजन उपलब्ध कराया जाए। इस दौरान एक ही स्थान पर पांच लोग एकत्र न हों, इसका भी ध्यान रखने के निर्देश दिए गए हैं।

कोरोना वायरस को लेकर छत्तीसगढ़ में बजी खतरे की घंटी, दो नए मरीजों की पहचान

कोरोनावायरस को लेकर छत्तीसगढ़ में अब खतरे की घंटी बज गई है। यहां संक्रामक बीमारी का दायरा बढ़ रहा है। राज्य में बुधवार को कोविड-19 पॉजिटिव दो नए मरीजों की पहचान हुई है। इसमें से एक रायपुर और दूसरा राजनांदगांव का रहने वाला है। इससे पहले रायपुर में एक युवती वायरस पॉजिटिव पाई गई थी, जिसका इलाज एम्स में चल रहा है। दोनों नए मरीजों को आइसोलेशन में रखा गया है और उन्हें एम्स शिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है। जिन क्षेत्रों में नए मरीज पाए गए हैं उस इलाके को सुरक्षा घेरे में लेकर सेनेटाइजेशन का वृहद अभियान चलाया जा रहा है। देश सहित पूरे राज्य में लॉक डाउन लागू है और प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है।

राजनांदगांव में कोरोनावायरस से एक व्यक्ति संक्रमित

राजनांदगांव शहर के भरकापारा में कोरोनावायरस के संक्रमण में एक व्यक्ति के आने की पुष्टि कलेक्टर जेपी मौर्य ने की है। इसके साथ ही यहां लोगों को घर में ही रहने की सलाह दी गई है। बताया गया कि युवक अपने कुछ दोस्तों के साथ बैंकांक व थाईलैंड घूमने गया था। हाल ही में सभी युवक 16 मार्च को शहर लौटे थे। लॉकडाउन के बीच विदेश से लौटे युवकों का सेंपल लिया गया। सभी को संदिग्ध मानते हुए युवकों को निगरानी में रखा गया था। इसमें से दो युवकों की रिपोर्ट निगेटिव मिली, तब भी उन्हें होम आइसोलेशन में रहने कहा गया था। वहीं दो युवकों को बीती रात प्रशासन के अधिकारी अपने साथ ले गए। इनमें से एक 26 वर्षीय युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं दूसरे युवक की रिपोर्ट निगेटिव है। शहर में कोरोनावायर का मामला सामने आने के बाद प्रशासन ने भरकापारा वार्ड और आस-पास के इलाकों को सील कर दिया है।

रायपुर से एक युवती की रिपोर्ट पॉजिटिव आई

वहीं दूसरी तरफ रायपुर से एक कोरोना पॉजिटिव युवती की रिपोर्ट आज आई है। उसे एम्स में लाने की तैयारी की जा रही है। युवती विदेश से लौटी थी, रायपुर के नल घर के पास के होने की जानकारी मिली थी। एम्स के डायरेक्टर डॉ नितिन नागरकर ने बताया कि युवती को जल्द ही पूरी सुरक्षा के साथ एम्स में इलाज के लिए लाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.