Move to Jagran APP

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह बोले, वन्य जीवों की सुरक्षा को लेकर बहुत संवेदनशील थी यूपीए सरकार

मनमोहन सिंह 2019 के इंदिरा गांधी शांति पुरस्कार के लिए आयोजित डिजिटल समारोह में बोल रहे थे। यह पुरस्कार प्रकृतिवादी और प्रसारक डेविड एटनबरो को दिया गया है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 10:21 PM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 10:21 PM (IST)
पूर्व पीएम मनमोहन सिंह बोले, वन्य जीवों की सुरक्षा को लेकर बहुत संवेदनशील थी यूपीए सरकार
पूर्व पीएम मनमोहन सिंह बोले, वन्य जीवों की सुरक्षा को लेकर बहुत संवेदनशील थी यूपीए सरकार

नई दिल्ली, प्रेट्र। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने सोमवार को कहा कि विभिन्न परियोजनाओं की पर्यावरणीय मंजूरी को लेकर उनके नेतृत्व वाली यूपीए सरकार की बहुत आलोचना हुई थी। हमारी सरकार वन्य जीवों की सुरक्षा को लेकर बेहद संवेदनशील थी। वह 2019 के इंदिरा गांधी शांति पुरस्कार के लिए आयोजित डिजिटल समारोह में बोल रहे थे। यह पुरस्कार प्रकृतिवादी और प्रसारक डेविड एटनबरो को दिया गया है।

loksabha election banner

अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार ने विकास और परिस्थितिकी के बीच संतुलन बनाते हुए काम किया था। सरकार आर्थिक विकास को लेकर बहुत ही सतर्क थी। इस दौरान लोगों के जीवन स्तर को सुधारने पर भी काम किया गया। उस समय भारत ने अंतराष्ट्रीय स्तर पर पर्यावरण से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की और इसका असर भी दिखा।

इस दौरान उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को श्रद्धांजलि दी। कहा कि उनके ही दिशा निर्देशन में विगत वर्ष इस पुरस्कार के लिए सर डेविड एटनबरो को चुना गया था। उनका इस समय हमारे साथ न होना बहुत ही दुखद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.