खम्मम, प्रेट्र। राजग के खिलाफ मोर्चा तैयार करने के लिए गैरभाजपा दलों की महत्वपूर्ण बैठक दस दिसंबर को होगी। यह जानकारी आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेदेपा प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने दी है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ तेलंगाना में चुनाव सभा को संबोधित करने आए नायडू ने कहा, हम सभी मिलकर राजग के खिलाफ गठबंधन बनाएंगे। उन्होंने सभी गैरभाजपा दलों से अनुरोध किया कि वे मतभेद भुलाकर साथ आएं और मोर्चे को मजबूत करें।

नायडू ने कहा, कांग्रेस और तेदेपा 37 साल एक-दूसरे से लड़े लेकिन देश को लोकतंत्र को बचाने के लिए वे साथ आए हैं। प्रधानमंत्री मोदी के शासन से देश त्रस्त है। लोकतंत्र खतरे में हैं और सीबीआइ, प्रवर्तन निदेशालय, आयकर विभाग, रिजर्व बैंक जैसी महत्वपूर्ण संस्थाओं और राज्यपाल कार्यालयों का महत्व कम किया जा रहा है।

नायडू ने नोटबंदी और जीएसटी के सवाल पर भी मोदी सरकार को घेरा। कहा, मोदी सरकार में दलित और मुस्लिम खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। उनके हितों पर लगातार चोट की जा रही है।

नायडू ने टीआरएस प्रमुख व तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के इस आरोप को गलत बताया कि वह तेलंगाना के हितों के खिलाफ कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राव राजनीतिक कारणों से उन्हें निशाना बना रहे हैं, जो गलत है। तेदेपा ने इसी साल में मार्च में भाजपा का साथ छोड़ा था और केंद्र सरकार में पार्टी कोटे के मंत्रियों ने इस्तीफा दिया था।

Posted By: Tanisk

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप