Move to Jagran APP

MP By Election: कोरोनाकाल में मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर ध्यान, ईसीआइ ने किए सुरक्षा के पूरे इंतजाम

ग्वालियर में भारत निर्वाचन आयोग के उपायुक्त सुदीप जैन ने कहा कि कोविड को लेकर पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। मतदाता को विभिन्न माध्यमों से जागरक कर यह विश्वास दिलाया जा रहा है कि मतदान सुरक्षित होगा।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 07:11 PM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 07:11 PM (IST)
MP By Election: कोरोनाकाल में मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर ध्यान, ईसीआइ ने किए सुरक्षा के पूरे इंतजाम
ग्वालियर और चंबल संभाग के अधिकारियों से तैयारियों का जायजा लिया गया।

ग्वालियर, जेएनएन। पहली बार कोरोना जैसी महामारी के बीच चुनाव हैं, इसलिए चुनाव आयोग की सबसे बड़ी चिंता मतदान प्रतिशत को लेकर है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के उपाय प्राथमिकता पर हैं और इसकी लगातार निगरानी भी की जा रही है। ग्वालियर जिले में भी आयोग के पदाधिकारियों ने इसी मुद्दे पर चर्चा की है। प्रदेश में आगामी उप चुनाव से पहले भारत निर्वाचन आयोग के उपायुक्त सुदीप जैन और मध्य प्रदेश की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीरा राणा दो दिन के मध्य प्रदेश दौरे पर हैं और इसी के तहत उन्होंने सोमवार को ग्वालियर और चंबल संभाग के अधिकारियों से तैयारियों का जायजा लिया।

loksabha election banner

ग्वालियर में भारत निर्वाचन आयोग के उपायुक्त सुदीप जैन ने कहा कि कोविड को लेकर पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। मतदाता को विभिन्न माध्यमों से जागरक कर यह विश्वास दिलाया जा रहा है कि मतदान सुरक्षित होगा। चुनाव आयोग ने शारीरिक दूरी, मास्क, हैंड ग्लब्ज और थर्मल स्क्रीनिंग आदि सभी उपाय मतदान केंद्रों पर किए हैं।

वहीं बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं के लिए भी अलग से व्यवस्थाएं हैं। सुदीप जैन और वीरा राणा ने सबसे पहले चुनाव के लिए ईवीएम-वीवीपैट के वेयर हाउस का अवलोकन किया। वेयर हाउस देख संतोष भी जताया। इसके बाद उपायुक्त सुदीप जैन और मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीरा राणा ने ग्वालियर और चंबल संभाग के अधिकारियों की उपचुनाव-2020 को लेकर तैयारियों की समीक्षा की। मतदान केंद्र, पुलिस सुरक्षा, व्यय संवेदनशील स्थिति, कोविड संक्रमण रोकथाम उपाय और ट्रेनिंग से लेकर मशीनों के बारे में जिलावार अधिकारियों से बात की। अंचल के अलग-अलग जिला निर्वाचन अधिकारियों ने अपने-अपने जिले की अपडेट दी। बैठक में दोनों संभागों के आयुक्त, आइजी और कलेक्टर-एसपी सहित उप जिला निर्वाचन अधिकारी शामिल रहे।

मतदाताओं के लिए आई सामग्री मंगवाई

भारत निर्वाचन आयोग के उपायुक्त सुदीप जैन ने उपचुनाव की तैयारियों की समीक्षा बैठक में ग्वालियर जिले में मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के लिए आई सामग्री भी मंगवाई। इस दौरान हैंड ग्लब्ज, मास्क और सैनिटाइजर को देखा और उसके फोटो भी लिए। क्वालिटी को लेकर श्री जैन ने संतोष जताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.