Move to Jagran APP

सुषमा स्‍वराज ने 'वीजामाता' कहने वाले ट्रोलर को दिया करारा जवाब

कुछ समय बाद वीसामाता नाम के इस ट्विटर यूजर ने अपने ट्विटर हैंडल का नाम बदलकर 'सुषमा स्वराज फैन क्लब' कर लिया और फोटो भी सुषमा स्वराज की लगा ली।

By Tilak RajEdited By: Published: Tue, 17 Jul 2018 09:46 AM (IST)Updated: Tue, 17 Jul 2018 09:46 AM (IST)
सुषमा स्‍वराज ने 'वीजामाता' कहने वाले ट्रोलर को दिया करारा जवाब
सुषमा स्‍वराज ने 'वीजामाता' कहने वाले ट्रोलर को दिया करारा जवाब

नई दिल्‍ली, जेएनएन। विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज इन दिनों ट्रोलर्स के निशाने पर हैं। बीती रात एक शख्‍स ने उन्‍हें ट्रोल करने की नाकाम कोशिश की। सुषमा स्‍वराज ने बड़ी चतुराई से इस ट्रोलर को उसी की भाषा में समझा दिया। विदेश मंत्री के जवाब के बाद तो इस शख्‍स ने अपने ट्विटर हैंडल का नाम और फोटो ही बदल दिया।

loksabha election banner

सुषमा स्‍वराज लोगों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहती हैं। फिर चाहे कोई देश में बैठा आदमी मदद मांगे या विदेश से। सोशल मीडिया पर भी उनसे काफी लोग मदद मांगते हैं, जिन्‍हें वह बेहद गंभीरता से लेती हैं। अब कुछ लोग उनकी इसी गंभीरता पर गंभीर नजर नहीं आ रहे। एक शख्स ने 'वीजामाता' नाम के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा कि मैडम आप वीजामाता से सिटिजनशिप माता कब बनेंगीं? मेरा मतलब है कि पाकिस्तान से आए हिंदू और सिख शरणार्थियों को नागरिकता कब देना शुरू करेंगीं?

इस सवाल का सुषमा स्वराज ने भी अलग अंदाज में जवाब देते हुए कहा, 'प्रिय पुत्र- आपको यह जानकारी दे दूं कि नागरिकता के मामले गृह मंत्रालय के अधीन आते हैं, विदेश मंत्रालय के अंतर्गत नहीं।' साथ ही सुषमा ने उस यूजर को आशीर्वाद देते हुए 'आयुष्मान भव' भी कहा।

कुछ समय बाद वीसामाता नाम के इस ट्विटर यूजर ने अपने ट्विटर हैंडल का नाम बदलकर 'सुषमा स्वराज फैन क्लब' कर लिया और फोटो भी सुषमा स्वराज की लगा ली। बता दें कि इससे पहले एक शख्‍स ने सुषमा स्‍वराज से मजाक में कहा था कि मंगल ग्रह पर फंस गए हैं, उन्‍हें मदद की जरूरत है। इस पर सुषमा स्‍वराज ने कहा था कि भारतीय दूतावास हर भारतीय की मदद के लिए तैयार है। फिर चाहे, वह मंगल ग्रह पर ही क्‍यों ना फंसा हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.