Move to Jagran APP

चुनाव आयोग ने आचार संहिता के उल्लंघन पर तेलंगाना सीएम केसी राव को भेजा नोटिस

चुनाव आयोग ने तेलंगाना के सीएम केसी राव को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी माना है। सीएम राव पर आरोप है कि उन्होंने हिंदुओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की।

By Nitin AroraEdited By: Published: Wed, 10 Apr 2019 02:11 PM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2019 02:35 PM (IST)
चुनाव आयोग ने आचार संहिता के उल्लंघन पर तेलंगाना सीएम केसी राव को भेजा नोटिस

नई दिल्ली, एएनआइ। चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री केसी राव को नोटिस भेजा है। सीएम राव पर आरोप है कि उन्होंने 17 मार्च को करीमनगर में एक चुनावी जनसभा में हिंदुओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की। बता दें कि मौजूदा लोकसभा चुनाव में आदर्श आचार संहिता के उल्‍लंघन पर निर्वाचन आयोग अब तक कई नेताओं को नोटिस भेज चुका है। अब आदर्श आचार संहिता के उल्‍लंघन के आरोप में सीएम राव को नोटिस जारी किया गया है।

loksabha election banner

आपको बता दें कि उत्तरप्रदेश की समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और रामपुर लोकसभा सीट से प्रत्याशी आजम खां के खिलाफ अब तक पांच बार आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लग चुका है। हाल की बात करे तो उनपर आपत्तिजनक भाषण देने का आरोप लगा है। नामांकन कराने के बाद से उनके खिलाफ पांच मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। वहीं उत्तरप्रदेश से भाजपा प्रत्याशी एवं सांसद साक्षी महाराज पर भी आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप लगे। साक्षी महाराज पर नामांकन जुलूस में अनुमति से कहीं अधिक वाहनों को शामिल करने के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की रिपोर्ट दर्ज की गई।

ज्ञात हो कि समय-समय पर निर्वाचन आयोग आचार संहिता को लेकर सख्ती दिखाता रहा है और इसे पालन करने के भी निर्देश कई बार दिए जा चुके है, लेकिन हर चुनाव की तरह इस बार भी नेताओं ने जमकर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है। बता दें कि निर्वाचन आयोग ने सभी राजनीतिक दलों से स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने को लेकर भी सहयोग मांगा है। जारी की गई एक विज्ञप्ति में कहा गया कि सभी राजनीतिक दल एवं उनके प्रत्याशियों को कोई ऐसा कार्य नहीं करना चाहिए जो विभिन्न जातियों और धार्मिक या भाषाई समुदायों के बीच मतभेद को बढ़ाए या घृणा की भावना पैदा करे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.