नई दिल्ली, एएनआइ। मलेशिया के पीएम महातिर मुहम्मद के बयान पर जवाब देते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि भारत ने जाकिर नाइक के लिए प्रत्यर्पण का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि हम उसे वापस ला कर रहेंगे और हम इसपर काम कर रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले मलेशिया के पीएम महातिर मुहम्मद ने अपने बयान से पलटते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक की मांग नहीं की। उन्होंने यह भी कहा कि यह शख्स भारत के लिए परेशानी का कारण बन सकता है।

रूस दौरे पर दोनों देशों के नेताओँ की मुलाकात
पिछले दिनों रूस दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मलेशिया के पीएम महातिर मुहम्मद से भी मुलाकात हुई थी। इसके बाद विदेश सचिव विजय गोखले ने बताया कि पीएम मोदी ने मलेशियाई पीएम के साथ द्विपक्षीय वार्ता के दौरान भारत से भागे जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण का मुद्दा उठाया, लेकिन अब मलेशिया के प्रधानमंत्री ने इससे उलट बयान दिया है। 

तीन साल से मलेशिया में है जाकिर नाइक
गौरतलब है कि जाकिर नाइक पिछले तीन साल से मलेशिया में रह रहा है। उसे यहां स्थाई निवासी का दर्जा भी हासिल है। पर पिछले दिनों उसने देश के अल्पसंख्यक समुदाय को लेकर जो टिप्पणी की, उसे लेकर उसके खिलाफ नाराजगी चरम पर है। मलेशिया के कई राज्यों ने उसके भाषण देने पर पहले ही प्रतिबंध लगा दिया है। मलेशिया में जाकिर नाइक की मुश्किलें पिछले माह से ही बढ़नी शुरू हो गर्इं थीं, जब उसने यहां रह रहे हिंदुओं और चीनी समुदाय के लोगों के खिलाफ टिप्पणी की थी।

Posted By: Manish Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप