Move to Jagran APP

Chhattisgarh: मरवाही उपचुनाव में कांग्रेस से डॉ ध्रुव, जकांछ से पूर्व सीएम के बेटे अमित बने उम्मीदवार

मरवाही उपचुनाव के लिए 16 अक्टूबर तक नामांकन होगा। अमित ने कहा कि सरकार जितने भी हथकंडे अपना ले असली-नकली का फैसला भूपेश बघेल की नकली अदालत में नहीं बल्कि मरवाही की जनता की असली अदालत में होगा।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 08:39 PM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 08:39 PM (IST)
Chhattisgarh: मरवाही उपचुनाव में कांग्रेस से डॉ ध्रुव, जकांछ से पूर्व सीएम के बेटे अमित बने उम्मीदवार
अमित जोगी ने कहा कि वह आदिवासी थे, आदिवासी हैं।

रायपुर, राज्य ब्यूरो। मरवाही विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने डॉ. कृष्ण कुमार ध्रुव को उम्मीदवार घोषित किया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक ने ध्रुव के नाम की घोषणा की। ध्रुव पिछले 20 साल से मरवाही में पदस्थ हैं। दूसरी ओर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने खुद को पार्टी का प्रत्याशी घोषित कर दिया है। कोरबा के डा. ध्रुव की वर्ष 1998 में प्रथम नियुक्ति कोरबा के लेमरू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में हुई। वर्ष 2001-03 तक वे सामुदायिक चिकित्सा अधिकारी मरवाही में चिकित्सा अधिकारी के पद पर पदस्थ रहे। इसके बाद यहीं पदोन्नति के बाद से अब तक खंड चिकित्सा अधिकारी के पद पर पदस्थ हैं।

loksabha election banner

कांग्रेस प्रदेश चुनाव समिति ने चार दावेदारों का पैनल तैयार करके केंद्रीय चुनाव समिति को भेजा था, जिसमें ध्रुव के नाम पर अंतिम मुहर लगी है। भाजपा ने डॉ. गंभीर सिंह को उम्मीदवार घोषित किया है। वहीं, जाति प्रमाण पत्र विवाद के बीच जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जकांछ) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने खुद को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की है। अमित ने कहा कि वह आदिवासी थे, आदिवासी हैं, आदिवासी रहेंगे और मरवाही से ही चुनाव लड़ेंगे।

16 अक्टूबर तक हो सकेगा नामांकन

मरवाही उपचुनाव के लिए 16 अक्टूबर तक नामांकन होगा। अमित ने कहा कि सरकार जितने भी हथकंडे अपना ले, असली-नकली का फैसला भूपेश बघेल की नकली अदालत में नहीं, बल्कि मरवाही की जनता की असली अदालत में होगा। चुनाव लड़ने के अपने मौलिक अधिकार की रक्षा के लिए मैंने सुप्रीम कोर्ट में रिट याचिका दायर की। मेरा और मेरी पत्नी ऋचा जोगी का जाति प्रमाण पत्र अब तक निरस्त नहीं हुआ है। यह भी सरकार की साजिश है। सरकार नामांकन के आखरी वक्त का इंतजार कर रही है, ताकि उस समय हमारे सामने कोई रास्ता न बचे। मुझे अपने परिवार की सामाजिक प्रतिष्ठा की रक्षा के लिए न्याय के सर्वोच्च मंदिर जाना जरूरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.