जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। परिवहन, पर्यटन एवं संस्कृति से संबंधित संसदीय समिति की बुधवार को हुई बैठक में भाग लेने वाले रेलवे, सड़क, नागर विमानन, जहाजरानी, पर्यटन और विदेश मंत्रालय के कई आला अफसरों के कोरोना संक्रमण का शिकार होने की आशंका है। इन बैठक में समिति के सदस्य के तौर पर उन सांसदों ने शिरकत की थी जो बालीवुड गायिका कनिका कपूर की पार्टी में शामिल हुए थे।

इन सांसदों में शामिल पश्चिम बंगाल से तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य डेरेक-ओ-ब्रायन और राजस्थान से भाजपा के राज्यसभा सदस्य दुष्यंत सिंह जैसे सांसद पहले ही खुद को सेल्फ क्वारंटाइन करने का ऐलान कर चुके हैं। कनिका कपूर के कोरोना पॉजिटव पाए जाने की खबरों के बाद इन सांसदों के अलावा इनके निकट बैठने वाले या इनके साथ गुफ्तगू करने वाले सभी अधिकारी भले क्वारंटाइन में नहीं गए हैं लेकिन भीतर से डरे हुए हैं। कईयों ने या तो खुद को क्वारंटाइन कर लिया है।

अधिकारी खुद को कर रहे क्वारंटाइन

नागर विमानन तथा डीजीसीए के अधिकारियों ने कोई चांस न लेते हुए खुद को क्वारंटाइन करने का फैसला लेने में देर नहीं की। नागर विमानन मंत्रालय ने बाकायदा ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। जबकि अन्य मंत्रालय इस बारे में चुप्पी साधे हुए हैं। रेल मंत्रालय की ओर से रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद यादव भी बैठक में शामिल हुए थे। लेकिन शायद वे उन सांसदों से दूर रहे होंगे इसलिए उनकी ओर से खुद को आइसोलेट किए जाने की कोई सूचना नहीं दी गई है। हालांकि कार्मिक मंत्रालय की ओर से कोरोना संक्रमण की आशंका होने पर अधिकारियों को सेल्फ क्वारंटाइन में जाने की अनुमति दे रखी है।

समिति कक्ष की बैठक में 70 लोग थे मौजूद

आंध्र प्रदेश से भाजपा सांसद टीजी वेंकटेश की अध्यक्षता वाली परिवहन, पर्यटन एवं संस्कृति मंत्रालय से संबद्ध स्थायी संसदीय समिति में कुल 31 सांसद सदस्य हैं। इनमें लोकसभा के 21 तथा राज्यसभा के 10 सांसद शामिल हैं। डेरेक-ओ-ब्रायन व दुश्यंत सिंह के अलावा समिति के अन्य अहम सदस्यों में बालीवुड अभिनेता व राज्यसभा सांसद राजबब्बर, सोनल मान सिंह, कुमारी सैलजा, त्रिची शिवा के अलावा लोकसभा सांसद राजीव प्रताप रूड़ी के नाम शामिल हैं। 18 मार्च को हुई बैठक में सांसदों व अधिकारियों समेत तकरीबन 70 लोग संसद के समिति कक्ष की बैठक में मौजूद थे।

Posted By: Dhyanendra Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस