चेन्नई, एएनआइ। गिरफ्तारी के कुछ ही घंटों बाद शनिवार को तमिलनाडु में द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) के नेता आरएस भारती (RS Bharathi) को अंतरिम जमानत दे दी गई। चेन्नई पुलिस ने आज सुबह ही उन्हें गिरफ्तार किया था। राज्यसभा सांसद पर अनुसूचित जाति (SC) के खिलाफ अपमानजनक बयान देने का आरोप है। उन्होंने कथित तौर पर ने इस साल फरवरी माह में अनुसूचित जाति के समुदाय के खिलाफ भाषण दिया था।

सांसद आरएस भारती के खिलाफ 1989 के अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। द्रमुक नेता के खिलाफ चेन्नई के दो पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है।

73 वर्षीय राज्यसभा सांसद को अनुसूचित जाति के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी देने के आरोप में आज सुबह उनके आवास से पुलिस ने गिरफ्तार किया। हाल में ही इस मामले पर उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था। सांसद ने बताया कि इस साल फरवरी माह में पार्टी की मीटिंग में उनके द्वारा दिए गए एक बयान को तोड़ा-मरोड़ा गया और इसे सोशल मीडिया पर उछाला गया। उन्होंने कहा कि इस बयान के 100 से अधिक दिन बीत चुके हैं। इसके लिए उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार के भ्रष्टाचार के कुछ मामलों का खुलासा करने के कारण उन्हें निशाना बनाया जा रहा है।

Posted By: Monika Minal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस