Move to Jagran APP

Covid-19 पर केंद्र और राज्यों के फैसलों पर राष्ट्रपति कोविंद ने की सभी राज्यपालों से चर्चा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के साथ मिलकर COVID -19 पर सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के राज्यपालों उपराज्यपालों और प्रशासकों के साथ बातचीत की।

By Nitin AroraEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 10:53 AM (IST)Updated: Fri, 03 Apr 2020 04:56 PM (IST)
Covid-19 पर केंद्र और राज्यों के फैसलों पर राष्ट्रपति कोविंद ने की सभी राज्यपालों से चर्चा
Covid-19 पर केंद्र और राज्यों के फैसलों पर राष्ट्रपति कोविंद ने की सभी राज्यपालों से चर्चा

नई दिल्ली, एएनआइ। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के साथ मिलकर COVID -19 का मुकाबला करने को लेकर उठाए गए फैसलों पर सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के राज्यपालों, उपराज्यपालों और प्रशासकों के साथ बातचीत की हैं। यह बातचीत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई। President of India के ट्विटर हैंडल द्वारा गुरुवार को एक ट्वीट करते हुए बताया गया था कि राष्ट्रपति कोविंद, उपराष्ट्रपति के साथ कल (3 अप्रैल) को सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के राज्यपालों, उपराज्यपालों और प्रशासकों के साथ एक वीडियो-कॉन्फ्रेंस करेंगे, जिसमें सीओडीआईडी -19 केंद्र और राज्य स्तर पर किए जा रहे प्रयास पर चर्चा होगी।

loksabha election banner

कोरोना वायरस से देश में फैल रही महामारी के बीच प्रधानमंत्री राहत कोष (PM-CARES) की व्यवस्था की गई थी। यह कदम भी इस महामारी से निपटने के लिए सरकार को आर्थिक तौर पर मजबूत करने के लिए उठाया गया। इसमें लोगों से योगदान करने की अपील की गई थी। जहां हाल ही में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने भी COVID-19 के संकट से निपटने के लिए PM-CARES फंड में एक महीने का वेतन दान करने की बात कही थी। वहीं उन्होंने नागरिकों से भी अपील की थी कि वे भी COVID -19 को हराने में मदद हेतु PM-CARES फंड में दान करें।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस को हराने के लिए सरकार द्वारा रेल और हवाई यात्रा पर रोक के साथ ही सबसे बड़ा फैसला लेता हुए देशभर में लॉकडाउन भी लगाने का आदेश दे दिया गया था। यह लॉकडाउन 21 दिनों के लिए लगाया गया। इसमें किसी को भी बेवजह बाहर निकलने की अनुमति नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.