जागरण संवाददाता, संभल। कल्कि महोत्सव में उत्तर प्रदेश के संभल पहुंचे मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर मोबाइल डाटा चोरी कराने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने स्पाईवेयर (जासूसी सॉफ्टवेयर पेगासम) खरीदा है। अगर नहीं खरीदा तो प्रधानमंत्री व केंद्र सरकार इसका खंडन करें।

90 लाख लोग बेरोजगार हो गए, बैंकों की हालत बिगड़ी

पत्रकार वार्ता में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी रिपोर्ट आई है कि पिछले पांच साल में 90 लाख लोगों का रोजगार चला गया। बैंकों की हालत बिगड़ती जा रही है। ढाई लाख करोड़ रुपये का कर्ज उद्योगपतियों का माफ कर दिया। जिनका कर्ज माफ किया है, सरकार उनकी सूची नहीं दे रही।

वाट्सएप ने कहा कि एक कंपनी है जो हर किसी के मोबाइल से डाटा चोरी कर लेती

उन्होंने कहा कि वाट्सएप ने कहा है कि एक कंपनी है जो हर किसी के मोबाइल से डाटा चोरी कर लेती है। आप क्या कर रहे हैं, आपके फोन में क्या डाटा है। आप कहां है यह सभी जानकारी लीक की जा रही थी। इतना ही नहीं 1400 लोगों के फोन टैप हो रहे थे। डाटा लीक किया जा रहा था।

अमित शाह पर महिला ने फोन टैप करने का आरोप लगाया था

अमित शाह जब गुजरात में मंत्री थे तो उस समय एक महिला ने फोन टैप करने का आरोप लगाया था। इसलिए इस रिपोर्ट से हमें कोई आश्चर्य नहीं है। रविशंकर प्रसाद कह रहे हैं कि हम वाट्सएप से पूछेंगे जबकि वह खुद कह रहा है कि डाटा चोरी किया गया है।

दिग्विजय ने साधा भाजपा पर निशाना

इजरायली निगरानी समूह एनएसओ कह रहा है कि हम किसी प्राइवेट व्यक्ति को डाटा नहीं देते हैं। इसका मतलब है कि केंद्र सरकार को स्पाईवेयर बेचा गया। यूरोपीय सांसदों के जम्मू-कश्मीर भ्रमण पर कहा जब यूरोपीय यूनियन काउंसिल कह रही है कि यह सांसदों का अधिकारिक दौरा नहीं था तो फिर इन्हें लाने का क्या मतलब था। महाराष्ट्र विधानसभा में कहा था 275 पार और हरियाणा में कहा था 75 पार दोनों ही जगह आधे रह गए। लोगों ने भाजपा को नाकारा है।

Posted By: Bhupendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप