नई दिल्ली, एनएनआइ। हैदरबाद दुष्कर्म मामले में आज सुबह चारों आरोपियों की पुलिस एनकाउंटर में मौत हो गई। इसके बाद सभी अधिकारियों के बयान आ रहे हैं। इस क्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चाहे उन्नाव दुष्कर्म मामला हो या फिर हैदराबाद दुष्कर्म मामला हो, लेकिन यह दोनों मामले काफी देरी से सामने आए। इसलिए लोगों का गुस्सा इस पर बढ़ने लगा। यही वजह है कि इस एनकाउंटर पर सभी लोग अपनी खुशी बयां कर रहे हैं। 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लोगों का न्याय न्यायिक प्रणाली पर भरोसा उठ रहा है। सरकार को मिलकर काम करना होगा कि कैसे क्रिमिनल जस्टिस सिस्टम को ठीक किया जाए। वहीं आप नेता संजय सिंह ने कहा कि यह एनकाउंटर यह दिखाता है कि लोगों को न्याय प्रणाली पर भरोसा कम हो रहा है।

इस एनकाउंटर पर राजनीतिक प्रतिक्रिया भी आई हैं। इस क्रम में सांसद जया बच्चन ने इस एनकाउंटर का स्वागत किया तो वहीं भाजपा सांसद मेनका गांधी ने इसका विरोध किया है।

जया बच्चन ने दिया ये बयान

सांसद जया बच्चन हैदराबाद बयान देते हुए कहा कि देर आए दुरस्त आए ,लेकिन देर से आए। बता दें कि इससे पहले जया बच्चन ने हैदराबाद दुष्कर्म पर चारों आरोपियों को भीड़ के हवाले करने का बयान दिया था।

मेनका गांधी ने दिया यह बयान

हैदराबाद एनकाउंटर पर भाजपा सांसद मेनका गांधी ने एतराज जताया है। उन्होंने कहा कि जो हुए बहुत भयानक हुआ, लेकिन देश के लिए आप कानून को अपने हाथों में नहीं ले सकते हैं। साथ ही उन्होंने प्रश्न उठाते हुए कहा कि अगर आप किसी आरोपित को ऐसे मारते हैं तो कानून और पुलिस का क्या औचित्य रह जाता है।

जारी है स्वाती मालीवाल का अनशन 

वहीं महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने भी इस एनकाउंटर का स्वागत किया है। गौरतलब है कि पिछले दिनों से वह सभी महिलाओं के साथ होने वाले दुष्कर्म पर दोषियों को 6 महीने के भीतर सजा दिलवाने की मांग कर रही है हैं। 

Posted By: Pooja Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस