Move to Jagran APP

कर्नाटक में सड़कों, इमारतों और बिजली कनेक्शन की बहाली करेगी सेना: रक्षा मंत्री

पिछले हफ्ते भारी बारिश के चलते इस इलाके में 12 लोगों की मौत हो गयी थी। घर, दुकान और सड़कें बारिश की वजह से क्षतिग्रस्त हो गयी हैं।

By Tilak RajEdited By: Published: Fri, 24 Aug 2018 11:53 AM (IST)Updated: Fri, 24 Aug 2018 03:06 PM (IST)
कर्नाटक में सड़कों, इमारतों और बिजली कनेक्शन की बहाली करेगी सेना: रक्षा मंत्री

कोडागु, एजेंसी। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज कर्नाटक के बाढ़ प्रभावित इलाके कोडागु का दौरा किया। कोडागु में भारी बारिश, बाढ़ और भूस्खलन के चलते काफी नुक्सान हुआ है। निर्मला सीतारमण बारिश से हुए नुक्सान का आकलन किया। पिछले हफ्ते भारी बारिश के चलते इस इलाके में 12 लोगों की मौत हो गयी थी। घर, दुकान और सड़कें बारिश की वजह से क्षतिग्रस्त हो गयी हैं। कर्नाटक के समाज कल्याण मंत्री प्रियांक खड़गे ने कोडागु में नुक्सान की भरपाई के लिए 25 करोड़ रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

loksabha election banner

कर्नाटक के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र कोडगु का दौरे करने के बाद निर्मला सीतारमण ने कहा, 'सड़क के हालातों पर चर्चा करने के लिए मैं निश्चित रूप से नितिन गडकरी से मिलूंगी। मैं गृहमंत्री से भी बात करूंगी क्योंकि वह राष्ट्रीय आपदा राहत कोष का ध्यान रखते हैं और मैं निश्चित रूप से प्रधानमंत्री को भी वह रिपोर्ट सौपूंगी जो मैंने यहां देखा है।' उन्‍होंने कहा, 'मैं कर्नाटक से सांसद हूं। मैं कोडगु जिले के लिए अपने एमपीएलडी (सांसद लोकल एरिया डिवलपमेंट) से एक करोड़ रुपये की मदद की पेशकश करना चाहती हूं।

इससे पहले काडागु पहुंचकर रक्षा मंत्री ने कहा, 'मैं यहां इसलिए आई हूं, क्योंकि कोडागु में कुछ सड़कों, घरों, इमारतों, पानी और बिजली कनेक्शन की बहाली सेना द्वारा की जाएगी और वायुसेना भी लगातार मदद करने की कोशिश कर रही है।' बता दें कि अब तक बाढ़ के कारण कुल 12 मौत हो चुकी है। 845 मकान क्षतिग्रस्त हैं।

इससे पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कोडागु जिले के लिए केंद्र से राहत की मांग की। उन्होंने केंद्र से आग्रह कर 100 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता देने की बात कही। मीडिया को संबोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री ने कहा, ‘प्रधानमंत्री ने केरल के लिए 500 करोड़ रुपये की सहायता राशि देने का एलान किया है, कोडागु के लिए हम केवल 100 करोड़ रुपये की उम्मीद करते हैं।’ उन्‍होंने आगे बताया कि इसके लिए हम केंद्र सरकार से अनुरोध करेंगे। हमें कनेक्टीविटी के लिए सड़कों की मरम्‍मत करानी होगी। हम आर्मी व राष्‍ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) से मदद ले रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.