Move to Jagran APP

Coronavirus: विदेश से लौटी सांसद मैरी कॉम ने तोड़ा आइसोलेशन प्रोटोकॉल, राष्ट्रपति संग किया ब्रेकफास्ट

राज्यसभा सांसद मैरी कॉम ने आइसोलेशन प्रोटोकॉल को तोड़ते हुए राष्ट्रपति भवन में आयोजित ब्रेकफास्ट में हिस्सा लिया। वह हाल ही में विदेश यात्रा करके लौटी हैं।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 02:40 PM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2020 04:13 PM (IST)
Coronavirus: विदेश से लौटी सांसद मैरी कॉम ने तोड़ा आइसोलेशन प्रोटोकॉल, राष्ट्रपति संग किया ब्रेकफास्ट

नई दिल्ली, आइएएनएस। कोरोनो वायरस के कम्युनिटी ट्रांसमिशन की संभावना और घबराहट के बीच बॉक्सर और राज्यसभा सांसद मैरी कॉम ने 14-दिवसीय क्वॉरंटाइन प्रोटोकॉल को तोड़ दिया है। दरअसल, मैरी कॉम जो जॉर्डन के अम्मान में एशिया-ओशिनिया ओलंपिक क्वालीफायर में भाग लेने के बाद 13 मार्च को भारत लौटी थीं। उन्हें कोरोना वायरस महामारी के बीच कम से कम 14 दिनों के लिए सेल्फ आइसोलेश्न में रहने वाली थीं।

loksabha election banner

राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में हुई शामिल

दरअसल, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा है कि संक्रमित लोगों को आइसोलेश्न में रखा जाए। वहीं सरकार ने एतिहात के तौर पर लोगों को कह रही हैं कि वह विदेश से आने के बाद 14 दिन के लिए खुद को आइसोलेश्न में रखे। हालांकि, 18 मार्च को, उन्होंने राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद द्वारा आयोजित ब्रेकफास्ट में भाग लिया। भारत के राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट की गई चार तस्वीरों में से एक में मैरी कॉम को अन्य सदस्यों के साथ देखा जा सकता है।

तस्वीर साझा करते हुए कैप्शन में लिखा गया था कि राष्ट्रपति कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में ब्रेकफास्ट के लिए उत्तर प्रदेश और राजस्थान के संसद सदस्यों की मेजबानी की। उसी दिन, भाजपा विधायक दुष्यंत सिंह, जो संक्रमित बॉलीवुड गायक कनिका कपूर के संपर्क में आए थे, राष्ट्रपति भवन में भी मौजूद थे। सिंह अब सेल्फ आइसोलेश्न में हैं। बॉक्सिंग कोच सैंटियागो नीवा ने शुक्रवार को आईएएनएस को बताया था कि जॉर्डन में भाग लेने वाले भारतीय मुक्केबाजी दल के सदस्य 14-दिन के सेल्फ आइसोलेश्न में हैं। उन्होंने कहा कि हमने सेल्फ आइसोलेश्न के लिए 10 दिनों की योजना बनाई थी लेकिन अब यह 14 दिन के लिए बढ़ा दिया गया है। 

पेश की सफाई

मैरी कॉम ने भी माना है कि वह राष्ट्रपति के कार्यक्रम में शामिल हुई थीं। एक बयान में, उन्होंने कहा कि मैं जॉर्डन से वापस आने के बाद से घर पर हूं। मैं केवल राष्ट्रपति के कार्यक्रम में शामिल हुई और इस दौरान दुष्यंत सिंह से नहीं मिली थी और ना ही हाथ मिलाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.