नई दिल्ली, एएनआइ। देश में मौजूदा कोरोना वायरस हालात पर राजनीति करने के लिए भाजपा ने कांग्रेस पार्टी पर तंज कसा है। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बुधवार(27 मई) को कहा कि सरकार की प्राथमिकता टिड्डियों को भगाना है, न कि हारे हुए फिसड्डियों को। नकवी ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि हमारी मौजूदा प्राथमिक जिम्मेदारी कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई है। हमारी प्राथमिकता देश में बढ़ रहे टिड्डियों को भगाना है, ना कि हारे हुए फिसड्डियों को।

गौरतलब है कि इनदिनों देश के कई राज्यों पर टिड्डियों का प्रकोप दिख रहा है। राजस्थान, गुजरात, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में टिड्डियों का प्रकोप देखा जा रहा है। यह टिड्डे पाकिस्तान के रास्ते भारत में दाखिल हुए हैं। ऐसे में भारत ने पाकिस्तान के साथ लगी सीमा पर इन टिड्डों से निपटने के लिए एक समन्वित प्रतिक्रिया का प्रस्ताव दिया है और इसके लिए इस्लामाबाद को कीटनाशक मैलाथियान की आपूर्ति की सुविधा भी प्रदान की है।

नकवी ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ लोग यह नहीं समझ रहे हैं कि लोगों को मुफ्त राशन मुहैया कराया जा रहा है और सरकार महिलाओं, मजदूरों और किसानों के कल्याण के लिए काम कर रही है।COVID-19 के प्रकोप के कारण देश एक गंभीर स्थिति में है और हर कोई इस लड़ाई में एक साथ है, लेकिन कुछ इसे राजनीतिक अवसर के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं और सरकार से सवाल कर रहे हैं। यह जानते हुए भी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्थिति से निपटने के लिए बड़े फैसले लिए हैं।जिस कारण देश में कोरोना वायरस की रिकवरी दर 50% से अधिक हो गई है।

उन्होंने कहा कि 3,000 से अधिक श्रमिक स्पेशल ट्रेनें संचालित की गईं और अभी भी प्रवासियों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए चलाया जा रहा है। इस समय नकारात्मक राजनीति निंदनीय है।

Posted By: Shashank Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस