Move to Jagran APP

Coronavirus को लेकर कांग्रेस में विरोधाभास, राहुल और थरूर के उलट चिदंबरम ने की मोदी सरकार की तारीफ

कोरोना वायरस से लड़ने के प्रयास को लेकर मोदी सरकार द्वारा उठाए गए कदम की कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने तारीफ की है। इससे पार्टी में विरोधाभास उजागर हो गया।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 15 Mar 2020 03:18 PM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 03:18 PM (IST)
Coronavirus को लेकर कांग्रेस में विरोधाभास, राहुल और थरूर के उलट चिदंबरम ने की मोदी सरकार की तारीफ
Coronavirus को लेकर कांग्रेस में विरोधाभास, राहुल और थरूर के उलट चिदंबरम ने की मोदी सरकार की तारीफ

नई दिल्ली, आइएएनएस। कोरोना वायरस से लड़ने के प्रयास को लेकर मोदी सरकार द्वारा उठाए गए कदम की कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने तारीफ की है। इससे पार्टी में विरोधाभास उजागर हो गया। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और शशि थरूर से ठीक उलट बयान देते हुए चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, 'अभी तक कोरोना वायरस से लड़ने का प्रयास अच्छा रहा है, लेकिन क्या हम और बेहतर कर सकते हैं? एक हफ्ते में संक्रमित लोगों की संख्या 31 से 84 पहुंच गया है। कुछ राज्य सरकारों ने आंशिक  तौर पर लॉकडाउन घोषित कर दिया है। इस वक्त केंद्र सरकार को और उपयों पर विचार करने की जरूरत है। 

loksabha election banner

चिदंबरम ने एक ट्वीट में कहा, ' ICMR की चेतावनी पर ध्यान देने का समय है, यदि हमारे पास स्टेज-3 पर वायरस के प्रसार को रोकने के लिए 30 दिन का समय है, तो हमें तेजी से और दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़ना चाहिए।' चिदंबरम ने रविवार को देश में केंद्र और राज्य सरकारों के बीच तालमेल की कमी को लेकर चिंता व्यक्त की। उन्होंने केंद्र में सरकार से देश में फैली बीमारी को रोकने के लिए और उपाय करने का आग्रह किया।

थरूर ने सराकर की आलोचना की

इससे पहले शुक्रवार को, थरूर ने सराकर की देश में कोरोना के बढ़ते मामलों और इसे रोकने के उठाए गए कदमों को अपर्याप्त बताते हुए सरकार की आलोचना की। देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मरीजों को लेकर राहुल गांधी ने गुरुवार को सरकार पर हमला किया। उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस एक बहुत बड़ी समस्या है। समस्या की अनदेखी करना कोई समाधान नहीं है।

भारत में 107 मामलों की पुष्टि 

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा रविवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार 107 मामलों की पुष्टि हो गई है। देश में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं। यहां अभी तक 31 लोग संक्रमित हो गए है। जबकि केरल में 22 लोग संक्रमित हो गए है। देश में पहला मामला यहीं सामने आया था। कुल 107 मामलों में 17 विदेशी लोग संक्रमित हैं, जबकि भारत के 90 लोग संक्रमित पाए गए है। वहीं दो लोगों की मौत हुई है। 9 लोग ठीक भी हुए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.